संवेदनशील होकर आमजन को राहत दें अधिकारी

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक
aarushi a malik thumbअजमेर, 31 जुलाई। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक ने कहा कि अधिकारी आमजन की समस्याओं का संवेदनशील होकर निश्चित समय सीमा में तार्किक निस्तारण करें। आमजन द्वारा प्रस्तुत शिकायतों व समस्याओं का सही ढंग से निराकरण कर उन्हंे राहत प्रदान करें।
जिला कलक्टर डाॅ. मलिक ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में ग्रामीण क्षेत्रा से जुड़े कई प्रकरणों में जांच व अन्य कार्यवाही के निर्देश देकर ग्रामीणों को राहत प्रदान की। अजमेर सहित जिले के विभिन्न शहरों में स्थानीय निकाय चुनाव की आचार संहिता होने के कारण इन शहरों से संबंधित प्रकरणों को बैठक में नही लिया गया। इनका निस्तारण अगली बैठक में किया जाएगा।
जिला कलक्टर ने कहा कि आमजन विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए बड़ी आस लेकर हमारे पास आते हैं। अधिकारियों को संवेदनशील होकर इन समस्याओं का निराकरण करना चाहिए। जिला कलक्टर डाॅ. मलिक ने नसीराबाद के पास मोतीपुरा के रहने वाले भंवरलाल बैरवा द्वारा सरकारी भूमि पर कब्जे के प्रकरण में जांच के निर्देश प्रदान किए। इसी तरह भिनाय के नजदीक देवलियाकलां में अवैध बजरी खनन पीसांगन तहसील के पिचोलिया गांव में खातेदारी भूमि के राजस्व रिकार्ड में हेराफेरी के प्रकरण में भी जांच के निर्देश दिए गये। केकड़ी तहसील के तितरिया में मुख्य सड़क पर अतिक्रमण कर मकान बनवाने की शिकायत पर जांच कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश प्रदान किए।
बैठक में सरवाड़ तहसील के हिगांेनियां के ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को जानकारी दी की गांव के कई किसानों को फसल खराबे आंकलन की रिपोर्ट में शामिल ही नही किया गया। इस पर डाॅ. मलिक ने जांच करने के निर्देश दिए। इसी तरह बांदरसीदरी के ग्रामीण हनुमान जाट ने शिकायत दी की उसकी जमीन पर पुलिस कर्मियों द्वारा निर्माण को रोका जा रहा है। बैठक में डाॅ. मलिक एवं पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार ने जांच के निर्देश दिए। इसी प्रकार लामाना में कार्यरत एक शिक्षक का निधन होने पर उसके परिजनों को पेंशन एवं अन्य परिलाभ तुरन्त उपलब्ध कराने के निर्देश शिक्षा विभाग को प्रदान किए गए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री किशोर कुमार, जिला रसद अधिकारी श्री सुरेश कुमार सिंधी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री सतीश कुमार जांगिड एवं उपखण्ड अधिकारी श्री हीरालाल मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!