बैंड की स्वर लहरियों से होगा साइकिल रैली का स्वागत

pedal for lifeअजमेर। पर्यावरण,ऊर्जा एवं स्वास्थ्य संरक्षण के उद्देश्य को लेकर 28 अगस्त को होने वाली साइकिल रैली का स्वागत नगर के विभिन्न मार्गों पर बैंड्स की सुमधुर स्वर लहरियों से होगा। आमजन को जागरूक करने के इस पुनीत कार्य में शहर की शिक्षण संस्थाओं के साथ सीआरपीएफ जीसी 1 एवं जीसी 2 के बैंड अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। अजयमेरू प्रेस क्लब की ओर से होने वाली साइकिल रैली पटेल मैदान से प्रारंभ होगी। इस दौरान विभिन्न मार्गों पर कई बैंड रैली के स्वागत में सुर और ताल की जुगलबंदी बिखेरेंगे।
राॅयन इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल मालिनी मलिक, सोफिया स्कूल की प्राचार्या सिस्टर प्रेमा, संस्कृति स्कूल के डायरेक्टर मुकेश गोयल ने अपने स्कूल बैंड को रैली के स्वागत में प्रस्तुति देने की पेशकश की है। इस दौरान सीआरपीएफ जीसी 1 सीआरपीएफ जीसी 2 के जवान भी अपने आकर्षक अंदाज में बैंड के साथ रैली में चार चांद लगाएंगे। रॉयन स्कूल की प्रिंसिपल मालिनी ने बताया कि रैली में स्कूल स्टूडेंट का आर्केस्ट्रा भी अपनी प्रस्तुति देगा। वहीं जीसी 1 के डीआईजी राजू भार्गव एवं जीसी 2 के डीआईजी एम.एस. शेखावत ने रैली में खुद साइकिल चलाकर आमजन में जागरूकता का संदेश फैलाने की पहल की है। रैली के शुभारंभ समापन समारोह में अजमेर पुलिस का बैंड भी शामिल हो सकता है।
यहां उपलब्ध हैं रजिस्ट्रेशन फार्म
रैलीमें शामिल होने के लिए शहर में विभिन्न स्थानों पर रजिस्ट्रेशन फार्म उपलब्ध हैं। इसमें गांधी भवन स्थित अजयमेरू प्रेस क्लब, वैशाली नगर स्थित पुराना मित्तल अस्पताल, नया बाजार स्थित गोपाल गांधी इत्रवाले, नया बाजार स्थित डाणी एंड कंपनी, रामगंज स्थित एस.के.कम्प्यूटर्स एवं स्टेशन रोड स्थित बाटा शू शोरूम के पास एम.पी. नानकराम एंड कंपनी पर फार्म उपलब्ध हैं।
निजी बैंड भी निभा सकते हैं भूमिका
साइकिलरैली में प्रतिभागियों की हौसला अफजाई के लिए निजी बैंड भी अपनी भूमिका निभा सकते हैं। आयोजन समिति ने ऐसे इच्छुक निजी प्रोफेशनल बैंड टीम को सामाजिक सरोकार के इस अभियान में शामिल के लिए आमंत्रित किया है। इसके लिए वे गांधी भवन स्थित अजयमेरू प्रेस क्लब कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।
स्वच्छता का देंगे संदेश
रैलीका उद्देश्य आमजन में स्वच्छता का संदेश देना है। अजयमेरू प्रेस क्लब की आयोजन समिति ने आह्वान किया है कि प्रतिभागी रैली मार्ग आयोजन स्थल पर पानी के पाउच खाद्य पदार्थों का कचरा फैलाएं।

error: Content is protected !!