डूब क्षेत्र घोषित होने के बावजूद निर्माण

complaintsश्रीमान जिलाधीश महोदया
अजमेर !
विषय :- अवैध रूप से मंदिर के नाम पर डूब क्षेत्र घोषित होने के बावजूद निर्माण ! व् माननीय न्यायालय के आदेशों की भू- माफिया द्वारा धज्जियां उड़ाने बावत !
महोदया ,
अजमेर वैशाली नगर सेक्टर – 3 से लगते हुए मांगीलाल साहू के कुँए के सामने खाली पड़े भूखंड में मात्र तीन दिन में दीवार खिंच कर टेक्टर के माध्यम से भराई करायी जा रही है ! जिसके कारण वैशाली नगर सेक्टर – 2 , 3 , बी-ब्लाक , सी – ब्लोक , कश्यप डेयरी , गूंगे बहरों का स्कूल आदि क्षेत्र का पानी व् बारिश में सड़क का पानी उक्त स्थान पर नाला होने से निकल जाता था ! लेकिन कुछ समय से मंदिर के नाम पर क्षेत्र के रामनिवास वैष्णव निवासी मांगीलाल साहू का कुआ द्वारा दो नम्बर का पैसा लाकर अवेध रूप से निर्माण कर क्षेत्र के लोगों के लिए परेशानिया खड़ी कर रहा है ! व् दादागिरी कर निर्माण करा रहा है ! जबकि आनासागर के 250 मीटर पर माननीय न्यायालय द्वारा किसी प्रकार के निर्माण होने के लिए रोक लगा रखी है जिसकी भी अवहेलना की जा रही है !
उक्त निर्माण से क्षेत्र में बारिश में आने वाला पानी सीधे अम्बेडकर बस्ती , सी – ब्लोक , सेक्टर – 3 आदि क्षेत्रों में भरेगा ! जिससे जन – जीवन को हानि होने की पूरी सम्भावना है !
उक्त किये जा रहे निर्माण में भी पैसा कहाँ से आ रहा है इसका रिकोर्ड नहीं है ! न ही मंदिर से सटी जमीं के कागजात निर्माण करा रहे रामनिवास वैष्णव के पास है ! इस प्रकार धर्म की आड़ लेकर रामनिवास सरकारी या अनन्य की जमीं पर कब्ज़ा कर रहा है !
महोदया आपसे निवेदन है की इस हो रहे निर्माण को रोका जाये व् मंदिर के पास भूखंड को खाली कराया जाये ! जो मलवा भरा गया उसे भी खाली कर सड़क के बराबर किया जाये ताकि पानी सीधे बस्ती में न जाकर नाले में जाये ! और रामनिवास वैष्णव पर कार्यवाही करते हुए जांच कराई जाये की इस तरह के निर्माण के लिए पैसा कहाँ से आ रहा है और किसके कहने पर निर्माण किया जा रहा है ! मुझे व हम क्षेत्र के लोगन को शक है की यह पैसा दो नम्बर का है जो की रामनिवास वैष्णव माफियाओं के साथ मिल कर खर्च कर रहा है ! इन सब की जांच करायी जाए व् दोषी लोगों को जो इस कार्य में रामनिवास वैष्णव का साथ दे रहे हैं उन पर न्यायालय की अवहेलना करने पर कानूनी कार्यवाही की जाये !
भवदीय
देवेन्द्र सक्सेना सेक्टर – 3
वैशाली नगर ,अजमेर !

error: Content is protected !!