88 स्थानों पर की बिजली चोरी की जांच

13 लाख 61 हजार का राजस्व निर्धारण
avvnl thumbअजमेर, एक सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत मंगलवार को विभिन्न वृत्तांे में की गई छापामार कार्यवाही के तहत 88 स्थानों पर बिजली चोरी की जांच कर 85 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर कुल 13 लाख 61 हजार रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।
निगम के उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए एक सितम्बर को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में 21 स्थानों पर बिजली चोरी की जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 3 लाख 70 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा वृत्त में 5 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 30 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। सीकर वृत्त में 45 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 8 लाख 80 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। प्रतापगढ़ वृत्त में 2 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 11 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा बांसवाड़ा वृत्त में 12 स्थानों पर जांच सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 70 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। इसी प्रकार नागौर वृत्त में 3 स्थानों पर बिजली चोरी की जांच की गई।
विद्युत थानों द्वारा की गई कार्यवाही:-
उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि मंगलवार को विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थानों में विद्युत चोरांे के खिलाफ कार्यवाही कर 7 प्रकरण दर्ज कर कुल 5 प्रकरणों का निस्तारण कर 60 हजार 572 रूपए की वसूली की गई। उन्होंने बताया कि रींगस में 4 प्रकरणों का निस्तारण कर 39 हजार 992 रूपए की वसूली की गई जबकि उदयपुर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 20 हजार 580 रूपए की वसूली की गई।
—000—
सेटलमेन्ट कमेटी ने 769 मामलें निपटाएं
अजमेर, एक सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम द्वारा विभिन्न स्तरों पर हुई सेटलमेन्ट कमेटी की बैठकांे में चालू वित्तीय वर्ष के जुलाई माह तक कुल 769 मामलें निपटा कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की गई है।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा ने बताया कि सेटलमेन्ट कमेटी में निगम स्तर पर 5 प्रकरणों का निस्तारण किया गया जबकि सर्किल स्तर पर 217 प्रकरण, डिवीजन स्तर पर 378 प्रकरण तथा उपखण्ड स्तर पर 169 प्रकरणों का निस्तारण किया गया है। उन्हांेने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष के जुलाई माह तक सर्वाधिक प्रकरण चित्तौड़गढ़ सर्किल में 347 प्रकरण निपटायें गये है जबकि सीकर सर्किल में 117, प्रतापगढ़ सर्किल में 92, नागौर सर्किल में 59, भीलवाड़ा सर्किल में 58, अजमेर जिला वृत्त में 39, झुंझुनूं सर्किल में 22, राजसमंद सर्किल में 18, डूंगरपुर सर्किल में 9 तथा अजमेर शहर वृत्त में 8 प्रकरण सेटलमेन्ट कमेटी की बैठकों में निपटाएं गए हंै।

error: Content is protected !!