फोर्टिस एस्काॅट्र्स हाॅस्पिटल जयपुर की सामाजिक सरोकार के तहत पहल

अजमेर में 6 सितम्बर को निशुल्क हृदय रोग एवं चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन

Mr Roopesh Mathur addressing the press conference
Mr Roopesh Mathur addressing the press conference
अजमेर 03 सितम्बर। फोर्टिस एस्काॅट्र्स हाॅस्पिटल जयपुर द्वारा सामाजिक सरोकार कार्यक्रम के तहत अजमेर के दीपमाला पागारानी अस्पताल में आगामी 6 सितम्बर को प्रातः 10 से दोपहर 2 बजे तक निशुल्क हृदय रोग एवं चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया जाएगा।
फोर्टिस एस्काॅट्र्स हाॅस्पिटल जयपुर के मार्केटिंग हैड श्री रूपेश माथुर ने पत्राकार वार्ता आयोजित कर बताया कि अस्पताल द्वारा सामाजिक सरोकार कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाता है इसी क्रम में ग्रामीण वे शहरी क्षेत्रों में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आगामी 6 सितम्बर को अजमेर के आदर्श नगर स्थित दीपमाला पागारानी अस्पताल में आयोजित निशुल्क हृदय रोग एवं चिकित्सा परामर्श शिविर में फोर्टिस एस्काॅट्र्स हाॅस्पिटल जयपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों से काॅर्डियोलाॅजी, यूरोलाॅजी, किडनी ट्रांसप्लान्ट, सर्जरी व अन्य रोगों के बारे में निशुल्क चिकित्सा व परामर्श प्राप्त किया जा सकेगा। इस शिविर में ब्लड प्रेशर, रेण्डम ब्लड शुगर, ई.सी.जी., पी.एफ.टी. आदि जांचे निशुल्क करायी जा सकेंगी।
श्री माथुर ने बताया कि लाॅयन्स क्लब व दीपमाला पागारानी अस्पताल के सहयोग से अजमेर में आयोजित शिविर में रोगियों को विभिन्न रोगों के संबंध में निशुल्क चिकित्सा व परामर्श दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि फोर्टिस एस्काॅट्र्स हाॅस्पिटल जयपुर को सामाजिक सरोकार की गतिविधियों के लिए नेक्सजेन एक्सीलेंसी अवार्ड से नवाजा जा चुका है, हाल ही राजस्थान हैल्थ समिट में उत्कृष्ठ सेवाओं व सामाजिक सरोकार कार्यक्रमों के लिए अवाॅर्ड भी दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि फोर्टिस अस्पताल प्रदेश में अपनी 8वीं वर्षगांठ मना रहा है, अस्पताल द्वारा आॅरगन डोनेशन जागरूकता के कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे है। प्रदेश में आॅरगन डोनेशन के लिए ब्रेनडेड मरीज का आॅरगन रिट्रीयल करने हेतु एक मात्रा अधिकृत अस्पताल है जो कि राजस्थान नेटवर्क आॅफ आॅरगन डोनेशन के तहत अधिकृत है।
दीपमाला पागारानी अस्पताल मेडिकल अधीक्षक डाॅ. जे.एल.गार्गीया ने बताया कि बदलती जीवन शैली के कारण आमजन में हृदय रोग, किडनी रोग एवं श्वास संबंधी रोगों की समस्या बढ़ी है। अजमेर में 6 सितम्बर को आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर में आमजन को विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाओं से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा। लाॅयन्स क्लब अजमेर के अध्यक्ष श्री हरीश गर्ग ने बताया कि क्लब द्वारा सामाजिक सेवा के क्षेत्रा में कई महत्वपूर्ण कार्य किए गए है जिससे आमजन को काफी लाभ मिला है इसी क्रम में फोर्टिस एस्काॅट्र्स हाॅस्पिटल जयपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों की निशुल्क चिकित्सा व परामर्श सहायता से शहरवासी लाभान्वित होंगे।
इस अवसर पर लाॅयन्स क्लब के जिला समन्वयक श्री सुधीर सौगानी, लाॅयन्स क्लब के संयोजक श्री रविन्द्र अग्रवाल भी मौजूद थे। संचालन प्रियंका कानावत ने किया।
Priyanka Kanawat
PR & Communications

Fortis Escorts Hospital ,
J.L.N. Marg, Malviya Nagar, Jaipur,
Pin: 302017 , Rajasthan (India)
Tel : +91 141 254 7000
Mobile: +91 80038 14111

error: Content is protected !!