102 स्थानों पर की बिजली चोरी की जांच

10 लाख 47 हजार का राजस्व निर्धारण
avvnl thumbअजमेर, 18 सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत शुक्रवार को विभिन्न वृत्तांे में की गई छापामार कार्यवाही के तहत 102 स्थानों पर बिजली चोरी की जांच कर 95 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर कुल 10 लाख 47 हजार रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।
निगम के उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए 18 सितम्बर को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में 8 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा वृत्त में 21 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख 90 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। नागौर वृत्त में 26 स्थानों पर जांच कर 19 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 2 लाख 15 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। झुंझुनूं वृत्त में 28 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 3 लाख 20 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। जबकि प्रतापगढ़ वृत्त में 5 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 52 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा उदयपुर वृत्त में 14 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख 70 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।
विद्युत थानों द्वारा 6 प्रकरणों का निस्तारण
अजमेर, 18 सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि शुक्रवार को विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थानों में विद्युत चोरांे के खिलाफ कार्यवाही कर 8 प्रकरण दर्ज कर कुल 6 प्रकरणों का निस्तारण कर 52 हजार 978 रूपए की वसूली की गई।
उन्होंने बताया कि अजमेर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 2 हजार रूपए की वसूली की गई जबकि भीलवाड़ा में 2 प्रकरणों का निस्तारण कर 20 हजार 995 रूपए की वसूली की गई। इसी प्रकार मकराना में एक प्रकरण में 18 हजार 760 रूपए, रींगस में एक प्रकरण में 2 हजार 781 रूपए तथा डूंगरपुर में एक प्रकरण में 8 हजार 442 रूपए की वसूली की गई।
—000—
निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक शनिवार को
अजमेर, 18 सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक 19 सितम्बर शनिवार को प्रातः 11.00 बजे प्रबंध निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा की अध्यक्षता में पंचशील स्थित मुख्यालय भवन के सभागार में होगी।
बैठक में हर घर बिजली डिस्काॅम आपके द्वार कार्यक्रम की प्रगति, एसआईपी, एफआईपी, हाई रिस्क पाॅईंट, टी एण्ड डी लोसेज, एटी एण्ड सी लोसेज, कृषि कनेक्शन, घरेलू कनेक्शन एवं पीएचईड़ी कनेक्शन, आर ए पी डी आर पी, सीसीसी में दर्ज प्रकरणों की स्थिति, लोड एक्सटेंशन प्रकरण, समाचार पत्रों की कतरन सहित अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर समीक्षा की जाएगी।

error: Content is protected !!