बी.एड. महाविद्यालय में प्रवेश हेतु फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 6 अक्टूबर

mds thumbपी.टी.ई.टी. समन्वयक प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बताया कि पी.टी.ई.टी. की काउंसलिंग पश्चात् 93200 अभ्यर्थियों को महाविद्यालय आवंटित किये गये थे। जिनमें से आधे अभ्यर्थियों द्वारा फीस जमा करवा दी गई है तथा महाविद्यालय में रिपोर्टिंग कर रहे हैं। समन्वयक प्रो. सारस्वत ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों को महाविद्यालय आवंटित किये गये हैं वे वैबसाईट से अपना अलॉटमेन्ट लैटर एवं चालान की प्रति निकाल कर आई.सी.आई.सी.आई. बैंक की किसी भी शाखा में फीस जमा करवा सकते हैं।
प्रो. सारस्वत ने बताया कि अभ्यर्थी अंतिम तिथि का इन्तजार किये बगैर शीघ्रातीशीघ्र फीस जमा करवाने के पश्चात् महाविद्यालय में रिपोर्टिंग कर अपना प्रवेश सुनिश्चित कर लें।
उन्होंने बताया कि प्रतिदिन सैंकड़ों अभ्यर्थी महाविद्यालय परिवर्तित करवाने हेतु पीटीईटी कार्यालय में आ रहे हैं किन्तु स्थानान्तरण का कोई भी प्रावधान नहीं होने के कारण उन्हें लौटना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी अनावश्यक रूप से स्थानान्तरण के सम्बंध में पी.टी.ई.टी. कार्यालय में सम्पर्क न करें। अभ्यर्थी अपना समय, शक्ति एवं धन को बचायें क्योंकि किसी भी प्रकार का महाविद्यालय स्थानान्तरण नहीं किया जायेगा।
प्रो. सारस्वत ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों द्वारा पी.टी.ई.टी. का फॉर्म भरते समय अपनी गलत सूचना भर दी थी उन्हें सही करवाने की अंतिम तिथि भी निकल चुकी है अतः अब उनके डेटा में किसी भी प्रकार का संशोधन नहीं किया जायेगा।
बी.एड. महाविद्यालयों में फीस जमा करवाने के पश्चात् अभ्यर्थी को दिनांक 8 अक्टूबर 2015 तक महाविद्यालय में अपनी ऑनलाईन रिपोर्टिंग करना आवश्यक होगा। दस्तावेजों की जांच के पश्चात् महाविद्यालय ऑनलाईन रिपोर्टिंग करने के पश्चात् अभ्यर्थी को प्रवेश स्लिप प्रिन्ट करके देगा उसी के पश्चात् अभ्यर्थी का प्रवेश माना जायेगा।
प्रो. सारस्वत ने बताया कि अंतिम तिथि के पश्चात् जिन अभ्यर्थीयों द्वारा रिपोर्टिंग नहीं की जाएगी उनका प्रवेश निरस्त कर दिया जायेगा तथा उन्हें आगे कोई अवसर नहीं दिया जायेगा तथा शेष रहे अभ्यर्थियों को द्वितीय काउंसलिंग के पश्चात् महाविद्यालय आवंटित किये जायेंगे।

error: Content is protected !!