धार्मिक आस्था चोट नहीं पहुंचने दी जाएगी – चपलोद

pushkar(1) मेले में ऐसा कोई भी कार्यक्रम नही होगा जो तीर्थ नगरी की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाए –अनिल चपलोद
आज आर टी डी सी होटल में हुई बैठक में प्रयटन विभाग के निदेशक अनिल चपलोद ने कहा की पुष्कर मेले में ऐसे कोई कार्यक्रम नही होंगे जिसके चलते पुष्कर की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचे कुछ दिनों से पुष्कर में मेले की व्यवस्थाओ का ज़िम्मा दो निजी कम्पनियों के हाथो में देने से तरह तरह की अटकले लगने के कारण आज प्रयटन विभाग ने लोगो के भ्रम को तोड़ने के लिए बैठक आयोजित की गई चपलोद ने कहा की पुष्कर में प्रयटन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए पहली बार इवेंट्स कम्पनी के द्वारा कार्यक्रम आयोजित करवाए जा रहे हे और अगर कोई कमी और गलती हो जाये तो सुधार करेंगे तथा कार्यक्रम भी पुष्कर की धार्मिक आस्था के अनुरुप ही होंगे अगर आप लोग नही चाहते हे तो नही करवाएंगे प्रयटन विभाग पुष्कर मेले में कुछ नयापन लाना चाहता हे ।
कम्पनी अपने हिसाब से वसूल करेगी विदेशी प्रयटको से चार्ज-चपलोद
मेल ग्राउंड में रात्रि में होने वाले प्रतिदिन सांस्क्रतिक कार्यक्रमों में कम्पनी मंच की दोनों तरफ 350 विदेशी प्रयटको के बेठने तक की क्षमता के बनाएगी जिसका कम्पनी अपने हिसाब से चार्ज लेगी इसमें प्रयटन विभाग की तरफ से कोई रोक टोक नही हे। कम्पनी विदेशी प्रयटको से 1000 रूपये चार्ज लेगी -अंकित शर्मा
इवेंट कम्पनी के प्रतिनिधि अंकित शर्मा ने बताया की कम्पनी प्रोग्राम देखने के लिए स्टेज पर बेठने का 1000 रूपये चार्ज वसूल करेगी जिसमे खाने पीने का चार्ज अलग होगा।
विधायक ने मना किया चार्ज लेने से
प्रयटन विभाग और इवेंट्स कम्पनी विदेशी प्रयटको से चार्ज वसूल करने की बात कह रहे हे तो वही दूसरी तरफ विधायक सुरेश सिंह रावत मना कर रहे हे की किसी से कोई चार्ज नही लिया जायेगा।
बैठक में यह उपस्थित थे-
प्रयटन विभाग के निदेशक अनिल चपलोद विधायक सुरेश सिंह रावत पालिका अध्यक्ष कमल पाठक ए डी ऍम किशोर कुमार एस डी एम हीरालाल मीणा एडीसनल एस पी विनीत कुमार सीओ ज्ञानचंद सी आई नंदराम भादू पालिका उपाध्यक्ष मुकेश कुमावत पार्षद महेश पाराशर ऑम प्रकाश पाराशर कमल रामवत भीकम खत्री तीर्थ पुरोहित संघ के संयोजक श्रवण पाराशर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी सहित कई गणमान्य लोग मोजूद थे।

(2)दीपावली की पूर्व संध्या पर तीर्थ नगरी जगमगा उठी पालिका ने पहली बार पुष्कर के बाजारों में की भव्य सजावट। बाजारों में रही खरीदारों की भारी भीड़ कल हर्ष उल्लास के साथ मनाया जायेगा दीपो का त्यौहार दीपावली।

(3)रामधाम तिराया फिर अँधेरे में दो दिन जलने के बाद फिर बंद हुई हाईमास्क लाइटे

(4)पुष्कर के होली का चोक में लगे कचरा पात्र में लगी भीषण आग नगर पालिका की फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची मोके पर आग पर पाया काबू। ज्ञात रहे पालिका और जाग्रति मंच ने पुष्कर स्वच्छ के तहत डेढ़ लाख की लागत का कचरा पात्र लगाया और इसके लगने से होली का चोक की काया पलट गई।

(5) पुष्कर घाटी में असामाजिक तत्वों ने पोलिथिन की थेलिया सडको पर डाली जागरूक युवको ने हटाया –पुष्कर घाटी में किसी असामाजिक तत्वों में गुलकंद से भरी हजारो थेलिया सडक किनारे पटक गए जिन्हें खाने के लिए सेकड़ो मूकप्राणि खाने को उमड गए अजमेर से पुष्कर आते वक्त गनहेडा निवासी आर्टिस्ट अजय रावत और अजमेर निवासी सिद्ध भटनागर ने यह द्रश्य देखा तो रहा नही गया और दोनों तत्पर कार्यवाही करते हुए पहले मूकप्राणी जानवरों को वंहा से हटाकर एक बड़ा गढ़ा खोदकर पोलिथिन की थेलियो को गाड कर रक पुनीत कार्य करके हजारो मूकप्राणी जानवरों की जान बचाई।

(6) सोयर सकसेस क्लास्सेस में मनाया दीपावली महोत्सव —पुष्कर में जुगासती भवन में स्थित सोयर सकसेस क्लास्सेस में आज दीपावली महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें निबन्ध रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।मुख्य अतिथि प्रेस क्लब के संयोजक भीकम शर्मा और बदलता पुष्कर के संपादक अनिल सर ने प्रतियोगिता में प्रथम दितीय औरतृतीय स्थान का चयन कर उन्हें पुरस्कार देकर सम्मानीत किया ।मुख्य अतिथियों का दामोदर सर तरुण सर दुष्यंत सर ने आभार प्रकट किया।

(7) पुलिस ने हटाया अतिक्रमण — पुष्कर के मुख्य बाजारों में दुकानदारो और थेलो वालो ने फ़ेला रखे अतिक्रमण को आज सी आई नंदराम भादू के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाया। बदलता पुष्कर परिवार कि तरफ से दीपावली की हार्दिक शुभकामनाये सहित ।

अनिल पाराशर संपादक बदलता पुष्कर।

error: Content is protected !!