एमएलवी, डीएवी, रीजनल और जीसीए के नाम रहा पहला दिन

अन्तर महाविद्यालय बास्केटबॉल ( पुरुष) प्रतियोगिता -2015
डॉ. राजकुमार जयपाल ने की प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा

आर्यभट्ट इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में नवनिर्मित बास्केट बॉल कोर्ट का फीता काट कर शुभारम्भ करते मुख्यअतिथि डॉ. राजकुमार जयपाल
आर्यभट्ट इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में नवनिर्मित बास्केट बॉल कोर्ट का फीता काट कर शुभारम्भ करते मुख्यअतिथि डॉ. राजकुमार जयपाल
अजमेर 26 नवम्बर। महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय से सम्बद्ध अन्तर महाविद्यालय बास्केटबॉल (पुरुष) प्रतियोगिता- 2015 गुरुवार को चाचियावास स्थित आर्यभट्ट इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में शुरू हो गई। पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल ने प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा की। तीन दिवसीय प्रतियोगिता का पहला दिन भीलवाड़ा की एम एल बी कॉलेज, और अजमेर की डी ए वी कॉलेज, रीजनल कॉलेज और सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के नाम रहा।
मदस विश्वविद्यालय की ओर से नियुक्ति प्रतियोगिता के पर्यवेक्षक जसवंतसिंह गौड़ ने जानकारी दी कि नॉकआउट प्रणाली से खेली जा रही प्रतियोगिता में गुरुवार को हुए मुकाबलों में एमएलवी कॉलेज भीलवाड़ा ने आर्यभट्ट कॉलेज को, डी ए वी कॉलेज की टीम ने आर सी कॉलेज मोलासर नागौर को, रीजनल कॉलेज की टीम ने आर्यन कॉलेज अजमेर को तथा जीसीए ने यूटीडी टीम को पराजित कर अगले चरण में प्रवेश पाया।
सेमीफाइनल मुकाबले आज——
शुक्रवार को सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय अजमेर का मुकाबला राजकीय महाविद्यालय किशनगढ़ की टीम से तथा बांगड कॉलेज डीडवाना नागौर की टीम का मुकाबला रीजनल कॉलेज अजमेर से होगा। जो टीमें विजेता होगी वे सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी। सेमीफाइनल मुकाबले शुक्रवार शाम को खेले जाएंगें। मैचों के निर्णायक विष्णु, अरुण, हेमन्त, प्रवीण यादव तथा तरुण पटेल थे।
इससे पहले मुख्य अतिथि पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल ने फीताकाट कर नवनिर्मित बास्केटबॉल कोर्ट का शुभारम्भ किया। एवं प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा की। डॉ. जयपाल ने खिलाडिय़ों को खेल भावना से मुकाबले में उतरने की सीख दी। मदस विश्वविद्यालय के स्पोर्ट बोर्ड सचिव डॉ. शिवप्रसाद ने खिलाडिय़ों का आह्वान किया कि वे अपनी कमजोरी को ताकत बनाए और चुनौतियों को अवसर मान कर उनसे मुकाबला करें। डॉ. शिवप्रसाद ने आर्यभट्ट कॉलेज द्वारा प्रतियोगिता की मेजबानी स्वीकारे जाने और श्रेष्ठ व्यवस्थाएं करने की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। शुभारम्भ कार्यक्रम के अध्यक्ष बास्केटबॉल ऑलम्पियन जोरावर सिंह ने प्रतियोगियों को शपथ दिलवाई। आर्यभट्ट कॉलेज टीम के कप्तान शिवप्रताप के जरिए सभी खिलाडिय़ों ने शपथ ग्रहण की। स्पोर्टस कमेन्टे्रटर एवं अन्तरराष्ट्रीय रेफरी टेबल टेनिस रंजीत मलिक ने भी खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाया।
आर्यभट्ट गु्रप ऑफ कॉलेजेस के निदेशक डॉ. अमित शास्त्री ने अतिथियों का स्वागत किया एवं खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संयोजन आर्यभट्ट ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के पीआर हैड संतोष गुप्ता ने किया। प्रतियोगिता के आयोजन में आर्यभट्ट के खेल प्रभारी संदीप राय,अंकुश शर्मा, धीरज सिंगोदिया, आशीष ग्वालानी, दिनेश अग्रवाल, टोडरमल व देवेन्द्र शर्मा का सराहनीय सहयोग रहा।

1 thought on “एमएलवी, डीएवी, रीजनल और जीसीए के नाम रहा पहला दिन”

Comments are closed.

error: Content is protected !!