सडकें खस्ता हाल, राहगीर परेषान

IMG_20160128_083415सूरजपुरा, शंकर खारोल। अजमेर कोटा राजमार्ग पर स्थित पाच्या की निमडी चौराहा से प्रतापपुरा तक प्रधानमंत्री सडक योजना के तहत दो किलोमीटर छ सौ मीटर की डामर सडक खस्ताहाल होने से राहगीर व आमजन के लिए परेषानी का सबब बन गया है। सडक से डामर उखडने से जगह जगह खड्डे बने हुए है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री सडक योजना के तहत पाच्या की निमडी से प्रतापपुरा तक एक सौ इकतालीस लाख की लागत से बनी थी। लाखो की डामर सडक की गारन्टी अवधी पाच अप्रेल2013 तक थी।गारन्टी अवधी के खत्म होने के बाद से सडक पर पेचवर्क नही होने से सडक खस्ताहाल हो गई।सडक पर से डामर उखडने से जगह जगह खड्डे हो गये। मुरडिया सागर की पाल, कंजर के मकान के पास व सूरजपुरा मुक्तिधाम के पास एक डेड फुट के बडे-बढे खड्डे होने से मोपेड वाहन चालको के लिए दुर्घटना के वाहक बने हुए है। जिससे वाहन चालको के वाहन पलटने या अन्य हादसा होने का भय सताता रहता है। सडक पर घूमाव के दोनो ओर उगे विलायती बबूल के पेड वाहन चालको के लिए यमदूत बने हुए है। इसके साथ ही कुछ किसानो ने खेत मे पानी छोडने के लिए सडक खोदकर एक ओर से दूसरे ओर ले गये।इसके बाद काष्तकारो ने सडक को दुरूस्त कराना जरूरी नही समझा। जिससे सडक पर खड्डो की तादात बढ गई।ग्रामिणो ने ऐसे किसानो के खिलाफ कार्यवाही करने तथा मार्ग को जल्दी दुरूस्त कराने की मांग की।
सरवाड से गुन्दाली मार्ग भी खस्ताहाल
सरवाड से गुन्दाली तक आठ किकिलोमीटर तक लाखो की लागत से बनी आठ किलोमीटर तक की डामर सडक खस्ताहाल होने से आमजन के लिए परेषानी का सबब बनी हुई। सडक पर जगह जगह खड्डे होने से राहगीरो व वाहन चालको के लिए हादसो का भय बना रहता है। ताजपुरा, छापरी, गुन्दाली के गावो को जोडने वाला एकमात्र मार्ग है। ग्रामिणो को पंचायत समिति मुख्यालय, तहसील कार्यालय,उपखण्ड कार्यालय, अस्पताल,पुलिसथाना सहित अन्य कार्यो के लिए ग्रामिणो को सरवाड आना जाना पडता है। सडक की खस्ताहाल होने से ग्रामीणो को सरवाड आने जाने के लिए अधिक समय लगता है। ग्रामिणो ने उक्त मार्ग को दुरूस्त कराने की मांग की।
ग्रामिणो ने ताजपुरा से सूरजपुरा चौराहे तक डामरीकरण की मांग की
अजमेर कोटा राजमार्ग पर स्थित सूरजपुरा चोराहे से ताजपुरा छापरी तक तीन किलोमीटर का कच्च मार्ग को डामरीकरण की मांग की। डामर सडक नही होने से ग्रामिणो को परेषानी का सामना करना पडता है।मार्ग पर बढे खड्डे होने से आए दिन हादसे होते रहते है।ग्रामिणो ने केकडी विधायकषत्रुघ्न गौतम,लिा कलेक्टर,सावर्जनिक निमार्ण विभाग के आलाअधिकारी व मंत्री से खस्ताहाल सडक का पेचवर्क कराने व डामरीकरण की मांग की।

error: Content is protected !!