सबका साथ, सबका विकास सरकार की प्राथमिकता – प्रो. जाट

अल्पसंख्यकों को एक करोड़ 40 लाख के ऋण वितरित
proajm 5-2-2016p1अजमेर 5 फरवरी। केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्राी प्रो. सांवरलाल जाट ने कहा कि राज्य तथा केन्द्र सरकार अल्पसंख्यक वर्ग के सर्वागीण विकास के लिए संकल्पबद्ध है। अल्पसंख्यक कल्याणार्थ संचालित होने वाली योजनाओं के लक्ष्य पूर्ण करने के लिए विविध स्तरों पर प्रयास किए जा रहे हैं।
केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्राी प्रो. जाट ने आज सूचना केन्द्र में जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय द्वारा ऋण स्वीकृति एवं मदरसा सामग्री वितरण समारोह में अल्पसंख्यक वर्ग के 92 आशार्थियों को लगभग एक करोड़ 40 लाख रूपये के ऋण स्वीकृत किए गए । कार्यक्रम की अध्यक्षता केकड़ी विधायक श्री शत्राुघ्न गौतम ने की।
प्रो. सांवरलाल जाट ने इस अवसर पर कहा कि राज्य तथा केन्द्र सरकार अल्पसंख्यक वर्ग के सर्वागीण विकास के लिए संकल्पबद्ध है। अल्पसंख्यक कल्याणार्थ संचालित होने वाली योजनाओं के लक्ष्य पूर्ण करने के लिए विविध स्तरों पर प्रयास किए जा रहे हैं। निर्धारित लक्ष्यों से अधिक आवश्यकता होने पर अतिरिक्त संसाधन उपलब्ध करवाए जाएगे।
उन्होंने कहा कि सबके साथ मिलकर सबका विकास करने का प्रयास किया जा रहा है। समाज के सम्पूर्ण विकास में आड़े आने वाली समस्याओं को सरकार निस्तारित करने के लिए प्रयासरत है।
केकड़ी विधायक श्री शत्राुघ्न गौतम ने देश को गरीबी, अशिक्षा एवं बेरोजगारी से मुक्त कर नयी ऊर्जा के साथ उन्नति करने की बात कही । उन्होंने कहा कि मजहब एकता सिखाता है। व्यक्ति में कमियां हो सकती है, कौम में नहीं। उन्होंने कहा कि सरकार मदरसों का आधुनिकीकरण करने के लिए प्रयासरत है।
सेन्ट्रल काॅपरेटिव बैंक के अध्यक्ष श्री मदन गोपाल चैधरी ने कहा कि सबके दिल में विश्वास पैदाकर सबकों समान अवसर उपलब्ध कराया जा रहा है।
समारोह में व्यावसायिक ऋण के लिए 82 आशार्थियों को एक करोड़ 22 लाख 23 हजार 600 रूपये तथा शैक्षिक ऋण मद में दस आशार्थियों को 19 लाख 41 हजार 100 रूपये वितरित किए गए। इसी प्रकार 54 पंजीकृत मदरसों को आवश्यक सामग्री वितरित की गई ।
इस अवसर पर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी यू.डी. खान, रामगढि़या, सिख सोसायटी के श्री कश्मीर सिंह भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!