‘स्प्रिंग आन कैनवास’ पर पर्यावरण संदेश

IMG-20160216-WA0043IMG-20160216-WA0044‘शुभदा’ और ‘लोक कला संस्थान’ की ओर से आयोजित ‘स्प्रिंग आन कैनवास’ वर्कशाप में नगर सुधार न्यास के पूर्व अध्यक्ष धर्मेश जैन, आचार्य सोमदेव, कांग्रेस शहर अध्यक्ष विजय जैन, महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष सबा खान मुकेश आहूजा अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इन्होंने ने ‘स्प्रिंग आन कैनवास’ कार्यशाला की सरहाना की और कहा कि इन विशेष बच्चों की छुपी हुई रचनात्मकता को बाहर लाने के कोशिश इस आर्ट वर्कशाप के माध्यम से की जा रही वह एक सराहनीय प्रयास है।
सरस्वती पूजन के बाद अतिथियों का विशेष बालिका हीरल आचार्य ने तिलक लगाकर माला पहनाकर स्वागत किया। नगर सुधार न्यास के पूर्व अध्यक्ष धर्मेश जैन इनकी पत्नी शारदा जैन ने शादी की 55वीं वर्षगांठ भी इन विशेष बच्चों के बीच केक काट कर मनाई।कार्यक्रम में क्वीन मेरी बायज स्कूल कोटड़ा स्थित माहेश्वरी इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने भाग लेकर फेस पेंटिंग पर्यावरण का संदेश देने वाली आकृतियां बनाई। जिसमें पेड़ पौधे,जंगल, पहाड़ आदि बनाकर पर्यावरण को बचाने स्वच्छ रखने का आह्वान किया गया। इसी के साथ ही विशेष बच्चों ने मुख पर फेस पेंटिंग के माध्यम से पेड़-पौधे जंगली जानवरों के चित्र बनवा कर इन्हें सरंक्षण देने का संदेश दिया।
कार्यक्रम में ‘लोक कला संस्थान’ के संजय सेठी, मीनाक्षी मंगल, प्रियंका सेठी, अंजना निगम, शालिनी श्रीवास्तव, मालती टांक, अलका शर्मा, चांदनी जैन, अर्चना रूमपाल, मुस्कान जैन, दिव्या खत्री, नेहा कनौजिया, रितु शिल्पी किरण खत्री, सीमा शर्मा आदि कलाकारों ने इन विशेष बच्चों की छुपी कला को निखारने का प्रशिक्षण दिया।
इस अवसर पर संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपूर्व सैन ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

error: Content is protected !!