अस्थिरता वाला बजट, महज बयानबाजी

विजय जैन
विजय जैन
अजमेर 29 फरवरी। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा पेश किये गऐ राजस्थान बजट पर प्रतिक्रिया अस्थिरता वाला बजट बताते हुऐ कहा कि बजट में युवाओं के लिये रोजगार और विकास की कहीं बात नहीं की गई है। खर्च की भ्रपूर बातें की गई हैं आमदनी कहां से होगी बजट भाषण में इसका कहीं जिक्र तक नहीं है इससे बजट महज बयानबाजी नजर आता है।
उन्होने कहा कि इस बजट में गरीब के लिए कुछ नहीं है जो जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए थे उन पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है भाजपा बेराजगारो को रोजगार और देष को विकास का सपना दिखा कर सत्ता में आई थी इसके बजट में ऐसा कुछ नजर नही आ रहा है की अच्छे दिन आऐंगे यह एक सपना बन कर रह गया है सरकार ने रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए कोई घोषणा नहीं है। उन्होने कहा कि अजमेर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिऐ बजट में कोई घोषणा नहीं होना अजमेर के साथ भाजपा का धोका साबित करता है। बजट में मिनरल वाटर सस्ता किया गया है मगर जल आपूर्ती के लिये बजट में कोई प्रस्ताव नहीं है। जनता को रहत देने बजाऐ बजट पूर्व ही पानी के बिलों में दुगना इजाफा कर दिया गया है।
उन्होने सरकार में अजमेर का प्रतिनिधीत्व कर रहे दोनो मंत्रियों के राजनैतिक नेतृत्व को कमजोर बताया जो बजट में अजमेर को कुछ नहीं दिलवा सके। मंत्रियों की कमजोरी के कारण जवाहरलाल नेहरू अस्पताल मूल भूत व्यवस्थाओं को तरस रहा है। अजमेर के दोनों मंत्रियों की नाकारात्मकता के कारण अजमेर की उपेक्षा हुई है। बजट पर श्याम प्रजापति, मुजफ्फर भारती, आरिफ हुसैन, अषोक बिन्दल, विजय नागौरा ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

error: Content is protected !!