नारी गुणों की खान, सबसे महान

ब्यावर में समारोहपूर्वक मनाया महिला दिवस
IMG_8281IMG_8235ब्यावर। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रेरणा फाउंडेशन संस्था की ओर से समारोह आयोजित किया गया। समारोह में मातृशक्ति दुर्गावाहिनी की जिला प्रभारी अर्चना लोहिया, सभापति बबीता चौहान, लायनेस क्लब अध्यक्ष रीमा नवाल, डॉ.आशा खन्ना, ज्योति चौहान, पुष्पांजलि पारीक ने बतौर अतिथि शिरकत की। अतिथियों ने मां शारदे का पूजन कर कार्यक्रम की शुरूआत की। संस्था अध्यक्ष निशा शर्मा व सचिव सुलक्षणा शर्मा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। समारोह के दौरान विविध क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। सामाजिक सेवा कार्य के लिए लायनेस क्लब अध्यक्ष रीमा नवाल, साहित्य क्षेत्र में अंजलि शर्मा, पत्रकारिता में पुष्पांजलि पारीक, सांस्कृतिक क्षेत्र में अंजू गर्ग, आनंदी सोनी, कला क्षेत्र में रूचि मेहता व संस्थागत कार्यों में सहयोग के लिए सुमित सारस्वत को सम्मानित किया गया।
समारोह को संबोधित करते हुए डॉ.कांता जैन ने कहा कि नारी गुणों की खान है। नारी ही सबसे महान है। महिलाएं सफलता के लिए सृजन अधिकार का उपयोग करें। स्वस्थ रहकर भीतर छुपी प्रतिभा को निखारें। सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य करें। पुष्पांजली पारीक ने कहा कि नारी गरजती है तो आकाश बदल देती है। महिलाओं को शिक्षित बनाएं। सुमित सारस्वत ने कहा कि वर्तमान समय में महिलाओं को सशक्त बनने के साथ सतर्क रहने की आवश्यकता है। सोशियल मीडिया के उपयोग में महिलाओं को खास सावधानी रखनी चाहिए। अंजलि शर्मा ने कहा कि जिस दिन बेटा-बेटी के बीच फर्क मिट जाएगा उस दिन समाज में समानता आएगी। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की विमला बहन व गंगा अग्रवाल ने भी विचार रखे।
कार्यक्रम में माऊंट पब्लिक स्कूल, एसडी पब्लिक स्कूल, गायत्री पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों व महिलाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इससे पूर्व खेलकूद प्रतियोगिताएं भी आयोजित हुई। जिनमें शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं ने उत्साह से भाग लिया। म्यूजिकल चेयर रेस में कुमकुम खन्ना, रंगोली में संतोष खंडेलवाल, मेहंदी में मीनाक्षी व रस्साकस्सी में ग्रामीण क्षेत्र की टीम विजेता रही। सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में मंजू काबरा, ममता गुप्ता, रश्मि जैन, रेणु गर्ग, गायत्री सारस्वत, नरेंद्र चौहान, प्रकाशचंद शर्मा, अशोक कुमावत, राहुल जोशी, लक्ष्मण तिगाया, पार्षद संपति बोहरा, भंवर शर्मा, रेणु शर्मा, पुष्पा जैन सहित कई लोग मौजूद थे।

error: Content is protected !!