जिला स्तरीय जनसुनवाई सम्पन्न

चैसला ग्राम में हटेगा अतिक्रमण
ईश्वर दत्त को मिला न्याय

aaaअजमेर, 10 मार्च। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार की अध्यक्षता में गुरूवार 10 मार्च को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अटल सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिसमें 16 प्रकरणों पर कार्यवाही करके आमजन को राहत प्रदान की गई।
चैसला किशनगढ़ के ग्रामीण सत्यनारायण सैन ने ग्राम पंचायत की भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के लिए प्रार्थना पत्रा पेश किया अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार ने संबंधित पंचायत समिति के अधिकारियों से वीडियो काॅफ्रेसिंग के माध्यम से सीधे बात की और अतिक्रमण की वस्तुस्थिति जानी उन्होंने स्थानीय उपखण्ड अधिकारी तथा तहसीलदार को मजिस्ट्रेट नियुक्त कर तुरन्त पुलिस जाप्ते के साथ अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार भिनाय के देवलियाकलां गांव के ईश्वर दत्त शर्मा को जनसुनवाई के माध्यम से राहत प्राप्त हुई। देवलियाकलां ग्राम पंचायत द्वारा ईश्वर दत्त को सजरा उपलब्ध करवाने के लिए प्रकाशन की राशि की मांग की गई थी। ईश्वर दत्त द्वारा इसे उपलब्ध करवाने में असमर्थता जाहिर की गई। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत को निजी आय से प्रकाशन राशि का समायोजन कर प्रार्थी को निशुल्क सजरा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त अधिाकारियों से राजस्थान सम्पर्क समाधान के द्वारा निस्तारित की गई जन समस्याओं के भौतिक सत्यापन को अपलोड करने के लिए कहा। श्री कुमार ने जिला स्तरीय जनसुनवाई में अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बतताओं नोटिस जारी करने के लिए भी निर्देशित किया।
इस अवसर पर पीसांगन उपखण्ड अधिकारी श्री जयप्रकाश, जिला रसद अधिकारी श्री सुरेश सिंधी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. के.के.सोनी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!