अवावग्रस्त गांवों में खुलेंगे चारा डीपो

asअजमेर, 14 मार्च। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। इसमें पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डाॅ. वीरेन्द्र गांधी को अवावग्रस्त गांवों में चारा डिपो खोलने के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।
श्री किशोर कुमार ने बैठक में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से अधिकतम पात्रा व्यक्तियों को लाभ पहुंचाने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. लाल थदानी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन निजी अस्पतालों में राज्य सरकार द्वारा रियायती दर पर भूमि सहित अन्य सुविधाएं प्राप्त की है उन्हें भामाशाह स्वास्थ्य योजना से जुड़कर पात्रा व्यक्तियों को लाभ पहुंचाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2014-15, 2015-16 एवं 2016-17 की बजट घोषणाओं की जिले में प्रगति रिपोर्ट तुरन्त जिला प्रशासन को उपलब्ध करवायी जाए। श्री कुमार ने नगर निगम की उपाध्यक्ष श्रीमती सीमा शर्मा को निर्देशित किया कि केन्द्रीय कारागृह का सिवरेज कनेक्शन एक सप्ताह में पूर्ण करवाए। बैठक में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री बी.एल.बैरवा ने अवगत कराया कि इस सप्ताह 189 अवैध नल कनेक्शन काटे गए तथा 30 व्यक्तियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करायी गई।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री राधेश्याम मीना, उपखण्ड अधिकारी श्री हीरालाल मीना, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री सुनिल सिंघल, महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक श्रीमती कुमुदनी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!