आई.टी. दिवस पर तकनीकी निदेशक डी. के. शर्मा सम्मानित

Untitledअजमेर, 22 मार्च। राजस्थान की मुख्यमंत्राी वसुंधरा राजे द्वारा अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के निदेशक (तकनीकी) श्री डी.के. शर्मा को सूचना प्रौद्योगिकी दिवस पर ई-गर्वनेंस पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उन्हें अलंकार स्वरूप प्रशस्ति पत्रा एवं एक आई पेड प्रदान किया गया। यह सम्मान पाने वाले श्री डी. के. शर्मा सभी वितरण एवं प्रसारण कम्पनियों में एक मात्रा अभियंता हैं। उन्हें यह सम्मान आई टी क्षेत्रा में अजमेर विद्युत वितरण निगम में उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों पर दिया गया। उन्हें यह सम्मान प्रबंध निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा की अनुशंसा पर दिया गया हैं।
मुख्यमंत्राी वसुंधरा राजे ने कहा कि एक वक्त ऐसा भी था जब आईटी सेक्टर के लोग राजस्थान में कार्य करने में हिचकिचाते थे, लेकिन आज वहीं प्रदेश प्रौद्योगिकी के क्षेत्रा में देश में अग्रणी बन रहा हैं। उन्होंने युवाओं का आव्हान किया कि वे नवीनतम तकनीकी से जुडे, अपना कौशल विकास करें तथा समाज के हित में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि राजस्थान के प्रतिभावान युवाओं को प्रोत्साहन की जरूरत हैं। सूचना तकनीकी पर आधारित स्टार्टअप्स और नवाचारों के बिजनेस माॅडल इन युवाओं की राह देख रहें हैं। श्री डी.के. शर्मा को पूर्व में भी मुख्यमंत्राी वसुंधरा राजे द्वारा ऊर्जा दिवस पर उनके उल्लेखनीय कार्यों पर सम्मानित किया जा चुका है।
निदेशक (तकनीकी) श्री डी.के. शर्मा वर्ष 2000 से पूर्व से ही आई टी क्षेत्रा में निगम को आगे बढाने में अग्रणी रहे हैं उन्हीं के सतत प्रयास से निगम में मदार स्थित आई टी केन्द्र पर स्काडा सेन्टर स्थापित किया जा सका एवं इस प्रकार का स्काडा सेन्टर पर कार्य सम्पूर्ण भारत में अजमेर सहित सिर्फ तीन शहरों में स्थापित हैं।
—000—
विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कार्यालय खुले रखने के निर्देश
अजमेर, 22 मार्च। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सचिव (प्रशासन) श्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने एक आदेश जारी कर निर्देश दिए है कि राजस्थान विधानसभा के चल रहे बजट सत्रा के दौरान विधान सभा कार्य से संबंधित समस्त कार्यालय धुलण्डी दिनांक 24 मार्च के अवकाश के अलावा अन्य सभी राजपत्रित अवकाश के दिनांे मंे खुले रहेंगे जिससे विधान सभा से संबंधित सभी आवश्यक सूचनाएं समय पर उपलब्ध हो सके।
सचिव (प्रशासन) ने बताया कि उक्त आदेश बजट सत्रा के अवसान होने तक प्रभावी रहेंगा।
—000—
ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को विद्युत चैपालें लगेंगी
अजमेर, 22 मार्च। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा अजमेर जिला वृत्त क्षेत्रा में विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित व मौके पर ही समाधान करने के उद्देश्य की पूर्ति सहायक अभियंता मुख्यालयों पर शनिवार 26 मार्च को प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे विद्युत चैपाल का आयोजन किया जाएगा।
निगम के अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ) श्री जे. एस. मांजू ने बताया कि शनिवार को 11 स्थानों पर विद्युत चैपालों का आयोजन किया जाएगा। निर्धारित कार्यक्रमानुसार ये चैपालें शनिवार 26 मार्च को सहायक अभियंता (सीएसडी-द्वितीय) ब्यावर, मसूदा, जवाजा, सहायक अभियंता (रीको) ब्यावर, सहायक अभियंता (ग्रामीण) किशनगढ़, रूपनगढ़, नसीराबाद, बिजयनगर, सरवाड़, केकड़ी एवं सावर के सहायक अभियंता मुख्यालयों पर आयोजित होगी।
अजमेर शहर वृत्त में लगेगी तीन चैपालेंः-
अजमेर शहर वृत्त के अधीक्षण अभियंता (अ.श.वृ.) श्री जस्सा राम छाबा ने बताया कि मंगलवार 26 मार्च को अजमेर शहर वृत्त के मदार सब-डिवीजन की विद्युत चैपाल सहायक अभियंता मुख्यालय मदार पर लगेगी जबकि पुष्कर सब-डिवीजन की सहायक अभियंता मुख्यालय पुष्कर तथा सराधना सब-डिवीजन की विद्युत चैपाल सहायक अभियंता मुख्यालय सराधना पर आयोजित होगी।
—000—

error: Content is protected !!