मित्तल हॉस्पिटल में नि:शुल्क कृत्रिम नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर 5 जून को

mittal hospitalअजमेर । श्रद्धेय गुरुवर श्री हरप्रसादजी मिश्रा ‘उवैसीÓ की पावन स्मृति में पुष्कर रोड स्थित मित्तल हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर अजमेर में रविवार 5 जून को सुबह दस बजे से नि:शुल्क कृत्रिम नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर आयोजित होगा। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. मधु माथुर एवं डॉ. विनीत चंंडक शिविर में अपनी सेवाएं देंगे।
नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. मधु माथुर ने बताया कि शिविर में आंखों के सभी तरह के रोगी परामर्श एवं मोतियाबिंद के रोगी लैंस प्रत्यारोपण का लाभ उठा सकेंगे। उन्होंने बताया कि प्रात: दस बजे से एक बजे तक रोगियों की जांच एवं ऑपरेशन के लिए चयन होगा। दोपहर से लैंस प्रत्यारोपण ऑपरेशन किए जाएंगे। निदेशक मनोज मित्तल ने बताया कि शिविर में परामर्श, जांच, लैंस प्रत्यारोपण, दवाइयां, चश्में, आवास, भोजन आदि की नि:शुल्क व्यवस्था रहेगी।
गौरतलब है कि मित्तल हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर की ओर से प्रत्येक माह के पहले रविवार को सामाजिक सरोकार एवं सहभागिता के दृष्टिगत नि:शुल्क कृत्रिम नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर आयोजित किया जाता हैं। शिविर में नेत्र रोग जांच एवं छोटे चीरे द्वारा ऑपरेशन भी ‘नि:शुल्कÓ ही किए जाते हैंं।

error: Content is protected !!