पर्यावरण संरक्षण चेतना जाग्रत करने का कार्य किया

4अजमेर 05 जून 2016 भारत विकास परिषद, युवा शाखा, अजमेर द्वारा पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रातः 7 बजे बजरंग गढ़ चोराहा पर लोगों से सम्पर्क कर पर्यावरण संरक्षण चेतना जाग्रत करने का कार्य किया गया।
कार्यक्रम के प्रभारी मोहित बंसल ने बताया की इस अवसर पर युवा शाखा के सदस्यों ने जन समुदाय को पर्यावरण संरक्षण की जानकारी दी साथ ही पर्यावरण चेतना हेतू लगभग 2000 पत्रक बांटे , पर्यावरण संकल्प शीट पर लोगों ने हस्ताक्षर किये , संकल्प शीट पर करीब 300 लोगों ने हस्ताक्षर किये। इस संकल्प शीट पर सभी से यह अपील की गई की पर्यावरण संरक्षण हेतू अपने आस – पास एक पेड जरुर लगायेगे । लोगों ने इस कार्यक्रम में बहुत उत्साह दिखाया। बजरंग गढ़ चोराहे पर पर्यावरण दिवस का बैनर लगाया गया, आम लोगों को आज के दिन के बारे में जान कर अच्छा लगा लोगों ने युवा शाखा के इस कार्य की सराहना की। परिषद के सदस्यों ने बजरंग गढ़ पर साईकिल से पहुॅच कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
युवा शाखा द्वारा इस अवसर पर लगभग 100 पक्षी परिन्डा का भी वितरण किया गया। लोगों से आग्रह किया गया कि वे पक्षीयों के लिए दाना – पानी जरुर रखे ।
इस अवसर पर भारत विकास परिषद युवा शाखा के अध्यक्ष निखल शाह, सचिव आषीश र्गागिया, कोषाध्यक्ष अनुपम गोयल, संदीप गोयल, अंकित मेहरा, सुनिल चांदवानी, विजय ईनानी, आदि ने कार्यक्रम में सहयोग दिया।
निखल शाह
अध्यक्ष

error: Content is protected !!