सप्तरंग में बच्चों ने मचाई धूम

IMG_20160615_130301अजमेर दिनांक 15.06.2016 को मीनू स्कूल चाचियावास द्वारा आयोजित श्सप्तरंगश् 2016 समर कैम्प का समापन समारोह विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री सूरजकरण गुर्जर सरपंच चाचियावास एंव अध्यक्ष्ता श्री नगर पंचायत समिति के उप प्रधान श्री नन्दाराम चौधरी ने की थी, विषिष्ट अतिथि के रूप में नरवर ग्राम के उपसरपंच श्री ताराचन्द वैष्णव ने षिरकत की।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में संस्था एंव विद्यालय का परिचय देते हुए संस्था निदेषक श्री राकेष कुमार कौषिक ने बताया कि संस्था 1975 से समाज सेवा विषेष रूप से दिव्यागों के पुनर्वसन को लेकर कार्य कर रही है।
केन्द्र प्रभारी श्री तरूण शर्मा ने समर केम्प के बारे में जानकारी देते हुवे बताया कि समर कैम्प के दौरान चाचियावास एंव नरवर ग्राम के 63 बच्चों ने भाग लिया जिसमें से कम्प्युटर कोर्स में 39, अंगेजी कर्सीव लेखन में 30, नृत्य में 17, अंग्रेजी ग्रामर में 03, सिलाई के लिए 20, मेहन्दी मंे 27, आर्ट एण्ड क्राफ्ट में 30 एंव ब्यूटी पार्लर कोर्स के लिए 26 बच्चों ने भाग लिया था।
बच्चों की जुबानीः- अनिषा एंव सुकन्या ने कहा कि हर वर्ष हम ग्रीष्म कालीन अवकाष यू ही बिना कुछ किए गुजार देते है इस वर्ष मीनू स्कूल द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के लिए समर कैम्प की जो शुरूआत की गई है वह बहुत अच्छी है। हमने समर कैम्प के दौरान अपने अवकाष का सदुपयोग कर स्वंय का क्षमतावर्धन किया है।
अभिभावकों में से श्रीमती सुनिता प्रजापत एंव श्रीमती मुन्नी देवी ने कहा कि हमे अच्छा लगा कि हमारे बच्चांे ने समर कैम्प के दौरान कम्प्युटर, डान्स, ब्यूटी पार्लर और अंग्रेजी में दक्षता हासिल की हम चाहते है कि मीनू स्कूल द्वारा हर वर्ष यह समर कैम्प आयोजित होना चाहिए और इसमें कुछ गेम्स गतिविधि भी रखनी चाहिए।
लगाई प्रदर्षनीः- समर कैम्प के दौरान बच्चों ने जो आर्ट एण्ड क्राफ्ट, सिलार्इ्र एंव पेन्टिग सीखी थी उन चीजों की प्रदर्षनी भी लगाई। अधिकतर, घरेलु व्यर्थ सामग्री को बच्चों ने घरेलु सजावटी सामग्री बनाकर उसका सद्पयोग किया। इसी प्रकार सिलाई में सीखी गई सामग्री सलवार सूट, फ्रॉक लंहगा आदि प्रदर्षित किए गए।

error: Content is protected !!