राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी 16 जुलाई को ब्यावर आएंगे

beawar-samachar15 जुलाई। राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष श्री मनन चतुर्वेदी 16 जुलाई को जयपुर से प्रस्थान कर प्रातः 11.30 बजे ब्यावर पहुंचेंगे। वे यहां दोपहर 12 बजे जिले में बाल अधिकारों के हनन से संबंधित मुद्दों व शिकायतों की जनसुनवाई डाक बंगला में करेंगे। इसके बाद वे ब्यावर से प्रस्थान कर जाएंगे।
अमरनाथ यात्रा से पूर्व सूचित करें
ब्यावर, 15 जुलाई। उपखण्ड प्रशासन ने आमजन से अपील की है कि बाबा अमरनाथ की यात्रा कर रहे एवं यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालु सुरक्षा व व्यवस्था के मद्देनजर अपनी पूर्ण सूचना उपखण्ड कार्यालय, तहसील कार्यालय या संबंधित थाने को अवश्य उपलब्ध कराएं।
तहसीलदार श्री योगेश अग्रवाल ने बताया कि बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए पंजीकृत व यात्रा के लिए प्रस्थान कर रहे श्रद्धालु अपना नाम, पता, मोबाईल नम्बर एवं यात्रा कर रहे परिवार के सदस्यों की जानकारी संबंधित थाने, उपखण्ड व तहसील कार्यालय में से किसी भी एक स्थान पर अवश्य दर्ज कराएं। उन्होंने बताया कि बाबा अमरनाथ के यात्रियों की सुरक्षा व त्वरित सहायता के लिए श्रद्धालुओं का सहयोग अपेक्षित है। –00–
मसूदा उपखण्ड के नन्दवाड़ा में फोलोअप शिविर आयोजित
ब्यावर, 15 जुलाई। राजस्व लोक अदालत अभियान: न्याय आपके द्वार 2016 के तहत मसूदा उपखण्ड की ग्राम पंचायत नन्दवाड़ा में आयोजित फोलोअप शिविर में विभिन्न राजस्व प्रकरणों का निस्तारण कर ग्रामीणों को राहत प्रदान की गई।
उपखण्ड अधिकारी श्री सुरेश चावला के अनुसार ग्राम पंचायत नन्दवाड़ा में आयोजित फोलोेअप शिविर में उपखण्ड अधिकारी स्तर पर खाता दुरूस्ती के 658, पासबुक वितरण 1260, राजस्व मानचित्रों में तरमीम के 105 एवं अन्य 927 प्रकरणांे का निस्तारण किया गया। इसी क्रम में तहसीलदार स्तर पर नामान्तरणकरण के 639, खाता दुरूस्ती के 658, खाता विभाजन के 18, सीमाज्ञान के 10, सीमाज्ञान के प्राप्त आवेदन 13, धारा 251 के 11, राजस्व नकलंे 438 अन्य 2292 सहित 4079 राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया। –00–

error: Content is protected !!