प्रो. देवनानी ने पलटन बाजार में सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ

वासुदेव देवनानी
वासुदेव देवनानी
अजमेर,17 जुलाई। शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने रविवार को पलटन बाजार क्षेत्रा में विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास निधि से होने वाले सड़क निर्माण का शुभारम्भ किया। उन्होंने शुभारम्भ समारोह में स्थानीय निवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पलटन बाजार क्षेत्रा में विकास की गंगा की शुरूआत इस सड़क निर्माण कार्य के साथ होगी। विकास कार्यो के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं है। विभिन्न सरकारी अभिकरणों की योजनाओं के द्वारा विकास के नये आयाम स्थापित किए जाएंगे।
प्रो. देवनानी ने कहा कि राजकीय विद्यालयों में नामांकन के साथ साथ शिक्षा की गुणवत्ता में भी सुधार हुआ है। इसी का परिणाम है कि वरियता सूची में राजकीय विद्यालयों के विद्यार्थी अच्छी संख्या में स्थान पा रहे है। उन्हांेने उपस्थित नागरिकों का आव्हान किया कि समस्त बच्चों को विद्यालय भेजा जाए। शिक्षा में विकास की राह प्रशस्त होती है। से तीन लाख तक का स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकता है। राज्य सरकार की मंशा प्रत्येक गरीब व्यक्ति का सरकार पूरा ख्याल रखने के लिए अनगिनत योजनाओं को आरम्भ किया है। प्रत्येक पात्रा की योजनाअेां का अधिकतम लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने अजमेर में संचालित टाॅय बैंक के बारे में भी अपने विचार व्यक्त किए।
इस अवसर पर स्थानीय पार्षद जे.के.शर्मा छावनी बोर्ड के उपाध्यक्ष अमित कुमार सदस्य श्रीमती विजयलक्ष्मी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

प्रो. देवनानी ने लिया जनकल्याणकारी योजनाओं की तैयारी कैम्प का जायजा
अजमेर,17 जुलाई। शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने रविवार को नगर निगम वार्ड संख्या 60 के नागरिकों के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की तैयारी कैम्प का जायजा लिया।
स्थानीय पार्षद चन्द्रेश सांखला ने प्रो. देवनानी को बताया कि तैयारी कैम्प में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, परित्यक्ता पेंशन, विकलांग पेंशन योजना,भामाशाह कार्ड, राशन कार्ड, स्वच्छ भारत मिशन, कौशल विकास योजना के साथ साथ श्रमिक कल्याण बोर्ड के आवेदन पत्रा भरवाए गए। इन आवेदन पत्रों के आधार पर अगस्त माह में प्रशासन के साथ समन्वय से मेगा कैम्प लगाया जाएगा। इसमें आवेदन पत्रों के अनुसार पात्रा व्यक्ति को योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा। कैम्प में 506 आवेदन विभिन्न योजनाओं के भरे गये।

error: Content is protected !!