अण्डरग्राउण्ड केबलिंग का कार्य समय पर पूर्ण करें – डिस्काॅम्स अध्यक्ष

avvnl thumbअजमेर, 2 अगस्त। डिस्काॅम्स अध्यक्ष श्री श्रीमत पाण्डेय ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आगामी 15 अगस्त के राज्य स्तरीय समारोह को देखते हुए शहर में चल रहे अण्डरग्राउण्ड केबलिंग का कार्य समय पर पूर्ण करें। ताकि शहर साफ सुथरा रहें।
डिस्काॅम्स अध्यक्ष मंगलवार को अजमेर के काॅरपोरेट कार्यालय सभागार में आयोजित विद्युत अभियंता के साथ शहर में चल रहे अण्डरग्राउण्ड केबलिंग कार्य की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल भी उपस्थित थे।
डिस्काॅम्स अध्यक्ष ने कहा कि इस कार्य में गति लाई जाए तथा अधिशाषी अभियंता (निर्माण) प्रतिदिन हुए कार्य की प्रगति से जिला कलक्टर को अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि बिजली संबंधी कार्यो को सुगमता से करने के लिए युवाओं को स्वयं सहायता समूह के माध्यम से प्रशिक्षण भी दिया जा सकता हैं। इस संबंध में भी प्रयास करें। साथ ही मोबाईल एप के माध्यम से भी कार्य में गति लाई जा सकती हैं। जिससे बिजली चोरी रोकने एवं उपभोक्ता की संतुष्टि हो सकेगी।
बैठक में जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने कहा कि मुख्य मंत्राी जी आगामी स्वाधीनता दिवस समारोह के दौरान शहर के किसी भी क्षेत्रा का भ्रमण कर सकती हैं । ऐसे में सभी जगह व्यवस्थित व्यवस्था रहे। यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि शहर में टेढें पोल व ढीले तार तथा जहां तारों का झंझाल दिखाई देता हैं , उन्हें तत्काल दुरूस्त किया जाना चाहिए। उन्होंने अण्डरग्राउण्ड केबलिंग कार्य को भी समय पर पूर्ण करने की जरूरत बताई।
जिला कलक्टर ने सुझाव दिया कि बिजली छीजत कम करने के लिए मोबाईल एप बनाकर उसका उपयोग किया जाए, तो इससे उपभोक्ता को भी संतुष्टि मिलेगी साथ ही सही स्थिति की बिलिंग भी हो सकेगी। इस पर डिस्काॅम अध्यक्ष ने सहमति व्यक्त करते हुए इस प्रथम चरण में बिजयनगर से करने को कहा। इस कार्य को उपभोक्ता स्वयं भी कर पाएगा जिसका डिस्काॅम कर्मचारी समय समय पर जांच करता रहेगा।
इस मौके पर निगम के प्रबंध निदेशक श्री डी.के. शर्मा ने बताया कि शहर में चल रहे अण्डरग्राउण्ड केबलिंग के कार्य में पांच अगस्त तक आठ मार्गो को समय पर पूर्ण कर लिया जाएगा, जो प्रमुख मार्ग हैं। इसके अतिरिक्त अन्य मार्गो पर केबल अण्डरग्राउण्ड करने का कार्य कर लिया जाएगा। जहां पोल खड़े है उन्हें हटाने के लिए भूमि लेवल से काटने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बिठूर माॅडल में किए गए सुधारों से भीमपुरा फीडर की छीजत 46 से घटकर साढे सत्राह प्रतिशत तक हो गई हैं।
बैठक में निदेशक (वित्त ) श्री एस.एम. माथुर, मुख्य अभियंता अजमेर जोन श्री बी.एस. रत्नू, उप मुख्य अभियंता प्रोजेक्ट श्री वी.एस. भाटी सहित समस्त संबंधित अभियंता उपस्थित थे।

डिस्काॅम्स अध्यक्ष की अधिकारियों/कर्मचारियों की सुनवाई

अजमेर, 2 अगस्त। डिस्काॅम्स अध्यक्ष श्री श्रीमत पाण्डेय ने मंगलवार को डिस्काॅम मुख्यालय पर अधिकारियांे एवं कर्मचारियों को दिए गए आरोप पत्रों की सुनवाई कर अंतिम निर्णय दिया।
डिस्काॅम्स अध्यक्ष ने कुल चालीस प्रकरणों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिए गए आरोप पत्रा पर सुनवाई की।

error: Content is protected !!