अधिकारी प्रकरणों की वास्तविक रिपोर्ट तत्काल भेजें – लोकायुक्त

s s kothari thumbअजमेर, 31 अगस्त। लोकायुक्त श्री एस.एस. कोठारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे अपने अपने विभाग से संबंधित प्रकरणों की वास्तविक रिपोर्ट तत्काल भिजवाया जाना सुनिश्चित करें। ताकि आम जन को राहत मिल सकें।
लोकायुक्त बुधवार को अजमेर के सर्किट हाऊस में लोकायुक्त सचिवालय में विचाराधीन पत्रावलियों के संबंध में जिला स्तरीय प्रमुख अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि सचिवालय लोकायुक्त से जब भी किसी प्रकरण में जवाब मांगा जाय उसकी वास्तविक रिपोर्ट समय पर भिजवायी जानी चाहिए। रिपोर्ट समय पर नहीं आने के कारण संबंधित के विरूद्ध सम्मन भी जारी किए जाते है। लेकिन ऐसी स्थिति नहीं आए। इसका सभी ध्यान रखें।
उन्होंने कहा कि आज समय के साथ आम जनता की अपेक्षाएं भी बढ़ी है, ऐसे में प्रकरणों का समयबद्धता के साथ निस्तारण जरूरी है। उन्होंने कहा कि अजमेर जिले में इस मामले में स्थिति अच्छी है तथा संवेदनशीलता के साथ कार्य किया जा रहा हैं।
इस मौके पर जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि वर्तमान में लोकायुक्त सचिवालय से संबंधित 52 प्रकरण बकाया है जिनको समयबद्धता के साथ निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। आगामी 15 दिवस में अधिकारियों से रिपोर्ट प्राप्त होते ही सूचना भिजवा दी जाएगी।
इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त श्री प्रियवृत पण्डया, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री कमलराम मीणा, अजमेर विकास प्राधिकरण की आयुक्त श्रीमती विनिता श्रीवास्तव, सचिव श्री उज्ज्वल राठौड़, अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय श्री अबू सुफियान चैहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अवनीश शर्मा़ लोकायुक्त सचिवालय के अधिकारीगण एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!