पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में षिक्षक दिवस मनाया

aaअजमेर। आज दिनांक 05 सितम्बर 2016 – षिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में समस्त व्याख्याताओं व गुरूजनो को षिक्षक दिवस की शुभकामनाऐं दी गई।
छात्रसंघ अध्यक्ष हनीष मारोठिया के नेतृत्व में महाविद्यालय में एन.एस.यू.आई. के कार्यकर्ताओं द्वारा उप प्राचार्य एस.के. देव जी, भटनागर जी को पुष्प गुच्छ भेंट कर व मुंह मीठा कराकर षिक्षक दिवस की शुभकामनाएॅं दी गई। साथ ही महाविद्यालय में सभी व्याख्याताओं को शीष फल भेंट कर आर्षीवाद प्राप्त किया।
इसी क्रम में महिला षिक्षा को बढ़ावा देने वाले सैनी समाज की ओर से महात्मा ज्योतिबा फुले व सावित्री बाई फुले के योगदान को याद किया गया और समाज की ओर से महिला षिक्षा को बढ़ावा देने के लिए रैली का आयोजन भी किया गया।
सैनी समाज के व एन.एस.यू.आई. के छात्रसंघ अध्यक्ष हनीष मारोठिया ने बताया कि षिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में एक विषाल वाहन रैली धौलाभाटा स्थित लक्ष्मी गार्डन से प्रारम्भ होकर विभिन्न मार्गो से होते हुए पुनः धोलाभाटा स्थित गार्डन पर सम्पन्न हुई जहॉं समाज के प्रतिष्ठित व बड़े बुजुर्गो द्वारा रैली का स्वागत किया गया और माली सैनी समाज व महात्मा ज्योतिबा फुले जागृति मंच के जिलाध्यक्ष पुनम चन्द मारोठिया जी के द्वारा सावित्री बाई फुले की जीवनी पर प्रकाष डालते हुए बताया कि सावित्री बाई ने महिला षिक्षा के लिए अपना जीवन न्यौछावन कर दिया था। उनसे हमे सीख लेनी चाहिये और सैनी समाज ने उनके नक्षे कदम पर चलकर अपने बच्चो को षिक्षित करने के लिए प्रण लिया है। उसी का परिणाम है कि आज अजमेर जिले के तीन महाविद्यालयो में सैनी समाज के राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष हनीष मारोठिया, विधि महाविद्यालय से लोकेष टांक व पुष्कर महाविद्यालय से कृष्णकान्ता अजमेरा छात्रसंघ अध्यक्ष चुने गये है जो कि समाज के लिए गर्व की बात है।
इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, हेमन्त भाटी, पूनम चन्द मारोठिया, गोपाल चौहान, महेष चौहान, नौरत गुर्जर, सर्वेष पारीक, चन्दसिंह, भरत धौलखेड़िया, कैलाष कोमल, निर्मल बैरवाल, दिव्येन्द्र सिंह जादौन, रेखा पिगोलिया, द्रोपदी कोली, ईष्वर राजोरिया, लोकेष कोठारी, अजीत चौपड़ा, रिछपाल चौधरी, सुनील लारा, नवीन सोनी, यष्पाल, नन्दु बना सहित काफी संख्या में समाज व छात्रनेता मौजूद थे।

(हनीष मारोठिया)
छात्रसंघ अध्यक्ष
राजकीय महाविद्यालय, अजमेर

error: Content is protected !!