सत्ता व् संगठन में तालमेल बनाने का काम करेगा आई टी विभाग

img-20160916-wa0250आज दिनांक 16 सितम्बर 2016 भारतीय जनता पार्टी आई टी विभाग की सोशल मीडिया अवेयरनैस कार्यशाला लक्ष्मी नैन समारोह स्थल पर आयोजित की गई।
कार्यशाला को संबोधित करते हुए आई टी विभाग के प्रदेश संयोजक अविनाश जोशी ने कहा कि सोशल मीडिया आज के युग में इतनी महत्वपूर्ण आवश्यकता बन गया है कि इसके बिना सत्ता व् संगठन के विचारों को आमजन तक नही पहुंचाया जा सकता। इसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा द्वारा आई टी विभाग का गठन किया गया है यह विभाग आने वाले समय में सत्ता व् संगठन में तालमेल व् सामंजस्य बनाने का काम करेगा संगठन की रीति नीति एवं सरकार की जनहित की योजनाओं को उसके वास्तविक हकदार तक पहुचाने में इसकी महत्त्वपूर्ण भूमिका होगी उन्होंने कहा कि अभी आई टी विभाग की संपूर्ण राजस्थान में मंडल स्तर तक की टीमो का गठन किया जा रहा है द्वितीय चरण में उन सभी टीमो को आई टी का प्रशिक्षण दिया जाएगा। आई टी विभाग के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि यही वह आधार होगा जिसके माध्यम से आगामी चुनाव लड़े और जीते जाएंगे उन्होंने कहा कि हम जल्दी ही आई टी विभाग को चुनाव में महत्त्वपूर्ण बनाने के लिए प्रदेश में ऐसी तकनीक विकसित करने वाले है जिससे एक क्लिक पर सभी मतदाताओं की सुचना मिल जायेगी जल्दी ही आई टी विभाग सरकार की सभी जनहित योजनाओ से जनता को जोड़ने का प्रमुख माध्यम बनेगा।
कार्यक्रम में प्रदेश मंत्री बिरम देव सिंह ने कहा कि आज के समय में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म बन गया है जिससे केंद्र सरकार एवं राज्यसरकार की योजनाओं आम जन तक बहुत ही आसानी से पहुचाने का साधन बन गया है उन्होंने संपूर्ण राजस्थान में आई टी टीमो के गठन को सराहनीय बताते हुए कहा कि इससे भाजपा में नई ऊर्जा का संचार होगा और निश्चित तौर पर हमारा जनता से सीधा जुड़ाव होगा जो आगामी चुनाव में भाजपा का विजय पताका फहराएगा।
भाजपा शहर अध्यक्ष श्री अरविन्द यादव ने कार्यकर्ताओ से सोशल मीडिया पर लगातार अपडेट रहने और आई टी विभाग से कार्यकर्ताओ जोड़ने का आवाहन किया।
महिला एवं बाल विकास मंत्री अनीता भदेल ने कहा की हम सभी को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से जन-जन तक पहुँचना चाहिए।
संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत ने कहा की हमे अब सोशल मीडिया का सदुपयोग करते हुए प्रत्येक संघठन के कार्य को सोशल मीडिया पर डालना चाहिए।
देहात जिलाध्यक्ष भगवती प्रसाद सारस्वत ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से विश्व की दूरिया कम हुई है हमे फेसबुक, व्हॉट्स अप्प पर सरकार की योजना को भेजना चाहिए।
कार्यक्रम में दिवंगत भाजपा शहर जिला प्रचार मंत्री स्व. शरद गोयल को भारतीय जनता पार्टी द्वारा श्रद्धांजलि दी गयी।
कार्यक्रम में विधायक शंकर सिंह रावत, गौरव घोष, सोशल मीडिया प्रभारी हीरेन्द्र कौशिक, डेटाबेस प्रभारी मयंक जैन, प्रदेश आई टी मीडिया प्रभारी प्रणय विजय, पूर्व सांसद रासासिंह रावत, जिला महामंत्री रमेश सोनी एवं जय किशन पारवानी आई टी जिला जिला संयोजक अनुपम गोयल, देहात जिला संयोजक अंशुल पोरवाल, उपाध्यक्ष सतीश बंसल, तिलक सिंह रावत, विकास सोनगरा, संजय खंडेलवाल, जिला मंत्री रविंद्र जसोरिया, युवा मोर्चा अध्यक्ष विनीत पारीक, पार्षद भागीरथ जोशी, चंद्रेश सांखला, नीरज जैन, अनीश मोयल, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रश्मि शर्मा, मदरसा बोर्ड मेंबर सईद अफशांन चिश्ती, मंडल अध्यक्ष राजेश शर्मा ,योगेश शर्मा, सोहंन शर्मा, बलराज कच्छावा, मुकेश खिंची, रचित कच्छावा, राजू धावा, शमशेर सिंह रावत, विजय लक्ष्मी विजय, अमित यादव, दीपक सिंह राठौड आदि उपस्तिथ रहे।

error: Content is protected !!