पीसांगन पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों का किया निरीक्षण

zp-ajmer-1अजमेर 04 अक्टुबर। जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं जिला कलक्टर गौरव गोयल के निर्देष पर मंगलवार को महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत संचालित कार्यो का अधिषाषी अभियंता एनके टाक ने औचक निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत डोडीयाना में नरेगा योजनान्तर्गत दस फिट चाड़ाई की स्वीकृत निर्माणाधीन सड़क को समीप के घरों तक लाभ पहुंचाने के लिए निजी भूमि में चौड़ाई अधिक करने का मामला सामने आया। जिला परिषद अधिषाषी अभियंता एनके टाक ने स्वीकृती से अधिक चोड़ाई पर लगाए ब्लॉक को हटाकर रास्ते की चोड़ाई दुरस्त करवायी।
जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमलराम मीना ने बताया कि जिला कलक्टर गौरव गोयल के निर्देष पर जिले में संचालित नरेगा कार्यो का औचक निरीक्षण शुरू किया गया। औचक निरीक्षण के तहत ही मंगलवार को पीसागंन पंचायत समिति की ग्राम पंचायत डोडियाना में नरेगा योजनान्तर्गत बस स्टेण्ड चौराहे से मीठू के घर तक सीसी ब्लॉक रोड़ का निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया। मंगलवार को करवाये गए कार्य में सड़क की चौड़ाई दस फिट से अधिक कर निजी भूमि में कार्य करवा दिया गया। मौके पर उपस्थित डोडीयाना ग्राम पंचायत कनिष्ठ लिपिक दिलावर खान को तकनिकी स्वीकृति मंगवाकर स्वीकृती के अनुसार ही कार्य कराने हेतु निर्देषित किया। स्वीकृति के अनुसार कार्य नही होने पर मेट द्वारा की जा रही गलती को नरेगा अधिषाषी अभियंता एनके टाक ने हाथो-हाथ दुरस्त करवाते हुए लगाई गयी सभी ब्लॉक टाईल्स को उखाड़ा कर एस्टीमेट के अनुसार कार्य कराने के लिए पाबन्द किया गया। निरीक्षण में अधिषाषी अभियंता एनके टाक, सहायक अभियंता कौशलकिशौर सामरिया, कनिष्ठ तकनीकी सहायक धीरज शर्मा सहित संबधित ग्राम पंचयतों के सरपंच, ग्राम सेवक भी साथ थे।
इन कार्यो का भी किया औचक निरीक्षणः- अधिषाषी अभियंता एनके टाक ने मंगलवार को पीसांगन पंचायत समिति की ग्राम पंचायत डोडियाना में हथाई से भावता रोड़ तक सीसी ब्लॉक रोड़ कार्य ग्राम नाथूथला, ग्राम पंचायत केसरपुरा में मुन्ना की दुकान से हनुमान भील के मकान तक सीसी ब्लॉक रोड़ मय निर्माण कार्य, रमेष के घर से दर्जियों के घर तक सीसी ब्लॉक रोड़ मय नाली निर्माण कार्य में नालियो को चोड़ाई सही करने के निर्देष दिये। ग्राम पंचायत सोमलपुर में इस्माईल फोजी के मकान से डामर रोड़ तक सीसी रोड़ ब्लॉक रोड़ व नाली निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत सोमलपुर में रोड़ की चौड़ाई दस फिट करने एवं नाली निर्माण कार्य कराने के निर्देष दिये गए।
फोटो केप्सनः-01 एवं 02
महात्मा गांधी नरेगा अधिषाषी अभियंता एनके टाक ग्राम पंचायत डोडीयाना में ब्लॉक रोड़ का औचक निरीक्षण करते हुए।
(विकास जादम)
जिला समन्वयक, आईईसी
जिला परिषद, अजमेर
9829357770, 9530300419

1 thought on “पीसांगन पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों का किया निरीक्षण”

Comments are closed.

error: Content is protected !!