शहर कांग्रेस कमेटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन करेगी

शहर कांग्रेस कमेटी नोटबंदी से आमजन को हो रही परेशानी के विरोध स्वरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन करेगी।

congress logoअजमेर। भाजपा सरकार के देश भर में 500,1000 रू की अचानक नोटबंदी से आम, गरीब जनता को हो रही असहनीय परेशानी के विरोध में शहर जिला कांग्रेस कमेटी अजमेर की ओर से शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में कल दिनांक 17 नवंबर को दोपहर 12 बजे नया बाजार चौपड पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन के संबंध में जानकारी देते हुए शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने बताया कि हमारी कांग्रेस पार्टी ने हमें नोटबंदी के कारण आमजन को जो परेशानी हो रही है उनकी हरसंभव मदद करने के लिए निर्देशित किया है। उसी के तहत शहर कांग्रेस ने कई जगह जन सहायतार्थ शिविर लगाए, शिविर में आए आम नागरिकों ने हमें अपनी समस्याएं बताई। उनकी समस्याएं सुनने के बाद शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा अचानक लिए गए इस निर्णय ने पूरे देशभर में जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है, लोग सारे काम छोडकर बैंकों व एटीएम के बाहर लम्बी-लम्बी कतारों में घण्टों तक खड़े रहते हैं. जनता के पास आम उपभोग की चीजों को खरीदने तक का पैसा नहीं है, बच्चों की स्कूल फीस की समस्या के साथ ही बीमारों की चिकित्सा की भी व्यवस्था नहीं हो पा रही है. सरकार ने कालेधन पर नियंत्रण के नाम पर पूरे देश की जनता को सड़कों पर खड़े होने के लिए मजबूर कर दिया है.
जैन ने कहा कि भाजपा सरकार ने इस निर्णय से आम जनता पर पड़ने वाले विपरीत प्रभाव को बिना सोचे-विचारे लागू कर जनता के लिए आर्थिक संकट उत्पन्न कर दिया है. प्रधानमंत्री 50 दिन का समय मांग रहे हैं लेकिन सच्चाई यह है कि गत सात दिनों में लोगों खाने-पीने की चीजों के लिए मोहताज होना पड़ रहा है.
उन्होंने कहा कि बैंकों के बाहर लगने वाली कतारें उन लोगों की है जिनके पास बैंक खाते हैं जबकि भारत की आधी से भी ज्यादा आबादी बैंकों से लेन-देन नहीं करती है और हमारी 80 प्रतिशत से भी ज्यादा अर्थव्यवस्था असंगठित होने के कारण नकद में ही लेन-देन होता है, इस वास्तविकता को दरकिनार कर सरकार ने सबसे ज्यादा किसानों, गरीबों, ग्रामीणों, महिलाओं व मध्यम वर्गीय लोगों के लिए समस्या खड़ी कर दी है। शहर कांग्रेस जनहित में इसका कढा विरोध करेगी, इसी के तहत कल नया बाजार चौपड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन कल विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन पुतला दहन में वरिष्ठ कांग्रेसजनों, जिला कांग्रेस के पदाधिकारी, पूर्व पदाधिकारी, पार्षदों, पूर्व पार्षद, ब्लाॅक कमेटी, अग्रीम संगठनों एवं प्रकोष्ठों के अध्यक्षों सहित कार्यकारिणी सदस्यों एवं कांग्रेस कार्यकर्ता व आमजन भी मौजूद रहेंगें।

विजय जैन
अध्यक्ष- अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी।
मोबाइल- 9414002529

error: Content is protected !!