समन्वय से कार्य करें – पीयूष समारिया

विभागीय समीक्षा बैठक में विभागीय लक्ष्य व प्रगति पर हुई चर्चा
1ब्यावर, 28 नवम्बर। उपखण्ड अधिकारी श्री पीयूष समारिया की अध्यक्षता में आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में विभिन्न जनसमस्याओं पर चर्चा करते हुए विभागीय लक्ष्यों एवं विकास कार्या की प्रगति की समीक्षा की गई।
श्री समारिया ने कहा कि विभाग विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत जारी विकास कार्या की प्रगति, लक्ष्य एवं योजनाओं के संबंध में प्राप्त नवीन गाइड लाईन के साथ मासिक बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि विभाग आपसी समन्वय से कार्य करते हुए संवेदनशील होकर जनसमस्याओं का निश्चित समयावधि में निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान करें।
बैठक में विभिन्न विभागों ने मासिक प्रगति रिपोर्ट व विभागीय लक्ष्य की जानकारी देते हुए बताया कि जनसमस्याओं के निस्तारण हेतु तत्पर होकर कार्य किया जा रहा है, लेडी सुपरवाईजर हंसा जोशी ने बताया कि ब्यावर में 117 आंगनबाड़ी केन्द्र संचालित हैं जिनमें से 114 केन्द्र किराये के भवन में संचालित हो रहे हैं, जिससे समस्याएं बनी रहती हैं, विभाग की नवीन गाइड लाईन के अनुसार आंगनबाड़ी केन्द्रों को समीप के सामुदायिक भवन व सरकारी विद्यालय शिफ्ट करने के निर्देश प्राप्त हुए हैं लेकिन सामुदायिक भवन व सरकारी विद्यालय में आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए कमरा अथवा कक्ष उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। जिस पर उपखण्ड अधिकारी श्री समारिया ने आंगनबाड़ी केन्द्रों के संबंध में आई नई गाइड लाईन को प्रस्तुत करने के निर्देश देते हुए समस्या के निस्तारण की बात कही। नायब तहसीलदार श्री नरेन्द्र सिंह पंवार ने बताया कि बराखन से लोटियाना एवं कातरघाटी में सड़कों की मरम्मत की आवश्यकता है जिस पर सहायक अभियन्ता सार्वजनिक निर्माण विभाग श्री एस.एस.सलूजा ने बताया कि सड़कों की मरम्मत कार्य के संबंध में प्रस्ताव भेजे जा चुके हैं जिसके अनुरूप कार्य करवाया जाएगा। अमृतकौर चिकित्सालय के प्रतिनिधि ने बताया कि अस्पताल का बायोवेस्ट निस्तारण हेतु अजमेर भिजवाया जाता है लेकिन सामान्य कचरा निस्तारण हेतु अस्पताल में एक बड़ा कचरा पात्रा रखवाने एवं नगरपरिषद के कचरा एकत्रा करने वाले वाहन को भेजने की आवश्यकता है। जिस पर उपखण्ड अधिकारी श्री समारिया ने अस्पताल से कचरा निस्तारण हेतु नगरपरिषद के संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।
बैठक में विभिन्न सरकारी योजनाओं की प्रगति, विभागीय लक्ष्य आदि के संबंध में भी चर्चा हुई। इस अवसर पर पशुपालन विभाग के डॉ.विश्वास कुमार, सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी श्री विनोद मोलपरिया, जल संसाधन विभाग के सहायक अभियन्ता श्री ओ.पी.मिश्रा, रैंजर रामकरण गौसाईवाल समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। –00-

error: Content is protected !!