29 शिविरों में 403 विद्युत कनेक्शन जारी

avvnl thumbअजमेर, 2 जनवरी। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत रविवार एक जनवरी को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्रा के 9 सर्किल में कुल 29 शिविरों का आयोजन किया गया। जहां 629 लोगों ने विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किया। जिसमें से 403 लोगों को मौके पर ही विद्युत कनेक्शन जारी कर लाभान्वित किया गया है।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री मेहाराम विश्नोई ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। रविवार एक जनवरी को चित्तौड़गढ़ सर्किल में 6, प्रतापगढ़ सर्किल में 5, अजमेर एवं भीलवाड़ा सर्किल में 4-4, राजसमंद, सीकर, डूंगरपुर, नागौर एवं झुंझुनूं सर्किल में 2-2, शिविरों का आयोजन किया गया।
उन्होंने बताया कि रविवार को आयोजित शिविरों में प्राप्त 629 आवेदन में से 403 को सर्विस लाईन कनेक्शन प्रदान किए गए हैं जिनमें 158 कनेक्शन बीपीएल परिवारों को तथा 245 कनेक्शन एपीएल परिवारों को जारी किए गए। उन्होंने बताया कि सीकर में कुल 142 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 22 बीपीएल एवं 120 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। झुंझुनूं में कुल 125 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 25 बीपीएल तथा 100 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। डूंगरपुर में कुल 48 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें सभी बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। नागौर में 86 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें 30 को बीपीएल विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। अजमेर में कुल 63 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया। प्रतापगढ़ में कुल 56 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 25 बीपीएल एवं 25 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। इसी प्रकार चितौड़गढ़ में कुल 43 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया। भीलवाड़ा में कुल 41 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 8 बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। राजसमंद में कुल 25 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया।

error: Content is protected !!