सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के लिए केन्द्रीय चिकित्सा मंत्राी से किया आग्रह

शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने की केन्द्रीय नेताओं से मुलाकात

वासुदेव देवनानी
वासुदेव देवनानी
अजमेर, 23 जनवरी। अजमेर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के रूप में विकसित करने के लिए शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने केन्द्रीय नेताओं सम्पर्क कर यह प्रस्ताव आम बजट में शामिल करने का आग्रह किया है। अजमेर का चिकित्सालय सुपर स्पेशलिटी के रूप में विकसित करने के लिए पूर्व में ही राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा जा चुका है।
शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा अजमेर को स्मार्ट सिटी के रूप में चयनित किया गया है। ऐसे में यहां का चिकित्सालय भी स्मार्ट एवं पूर्ण रूप से विकसित होना चाहिए। इसके लिए चिकित्सालय को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के रूप में विकसित किए जाने की आवश्यकता है। अस्पताल के विकास के लिए 150 करोड़ रूपए के प्रस्ताव तैयार किए गए है।
उन्होंने बताया कि चिकित्सालय को केन्द्र सरकार से बजट दिलवाने के लिए केन्द्रीय चिकित्सा मंत्राी श्री जे.पी.नड्डा, केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्राी श्री अर्जुन राम मेघवाल सहित राज्य के चिकित्सा मंत्राी एवं अधिकारियों से आग्रह किया गया है। उन्होंने जानकारी दी कि सभी मंत्रियों ने इस संबंध में सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

error: Content is protected !!