अधिकारियों ने की नरेगा कार्यों की आकस्मिक जांच

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देश पर हुई कार्यवाही
जिले के सभी उपखण्डों में दल बनाकर की गई जांच

b569ef98-023f-4707-b52b-b4373af9d8feअजमेर, एक मार्च। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देश पर आज जिले के सभी उपखण्डों में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया गया। सभी जगह छाया, पानी, मेडिकल किट, मस्टररोल, श्रमिकों की उपस्थिति एवं मेट के पास कार्य पुस्तिका आदि बिन्दुओं की जांच की गई। जहां कमियां पायी गई, वहां आवश्यक सुधार के निर्देश दिए गए।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देश पर आज जिले के सभी उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी एवं पंचायतीराज विभाग से जुड़े अन्य अधिकारियों ने विभिन्न ग्राम पंचायतों में चल रहे महात्मा गांधी नरेगा कार्यों का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने मौके पर जाकर उपस्थिति रजिस्टर की जांच की एवं उसके आधार पर श्रमिकों की हाजिरी करवायी। मेट के पास कार्य रजिस्टर एवं उपस्थिति रजिस्टर की भी जांच की गई।
अधिकारियों ने कार्यस्थल पर छाया, पानी एवं मेडिकल किट सहित अन्य बिन्दुओं की भी जांच की। अधिकारियों ने श्रमिकों से भी बातचीत कर उनसे संबंधित कामकाज की जानकारी ली। पूरे जिले में करवायी गई इस आकस्मिक जांच में जहां भी कमियां पायी गई। उन्हें तुरन्त सुधारने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। अधिकारियों ने कार्मिकों के उपस्थिति रजिस्टर, पंजीकरण आवेदन, जाॅब कार्ड, कार्य आवंटन, मस्टर रोल प्राप्ति रजिस्टर, नरेगा सामग्री स्टाॅक रजिस्टर, निर्माण कार्य की तकनीकी स्वीकृति सहित अन्य बिन्दुओं को भी जांचा गया।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी सहित उपखण्ड अधिकारियों को निरीक्षण से संबंधित रिपोर्ट तैयार कर शीघ्र सुधारात्मक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए गए है।

error: Content is protected !!