चेटीचण्ड महापर्व के पांचवे दिन शहीदों को किया याद

n1अजमेर 23 मार्च। पूज्य झूलेलाल जयन्ती समारोह समिति के संयोजन में चेटीचण्ड महापर्व के पांचवे दिन शहीद हेमू कालानी की जयंती के अवसर पर डिग्गी चौक पर पुष्पांजलि व देश भक्ति गीत कार्यक्रम किया गया। संयोजक महेश टेकचन्दानी ने बताया कि वीर क्रांतिकारी शहीद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव के शहीद दिवस पर श्रृद्धांजलि एवं संत स्वामी लीलाशाह की जयंती होने के कारण उनको भी याद किया गया। ऐ मेरे वतन के लोगों……… हेमू कालाणी की शाहदत न भूल पायेगें……….. सहित अन्य देश भक्ति गीत को के.जे.ज्ञानी, गोविन्द मनवानी, सुनीत भागचंदाणी ने प्रस्तुत किया। सिन्धी शिक्षा समिति के अध्यक्ष भगवान कलवाणी ने कहा कि देश की आजादी दिलाने के लिये स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से ही मिली है जिससे हमे राष्ट्र प्रेम जगाकर बरकरार रखना है। भारतीय सिन्धु सभा केप्रदेश महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने कहा कि राज्यभर में ऐसे महापुरूषों को याद किया जा रहा है एवं युवाओं को उनके कर्तव्यों का बोध करवाया जा रहा है। अजमेर सिन्धी सेन्ट्रल महासमिति के अध्यक्ष नरेन शाहणी भग्त ने कहा कि हमे गर्व है कि हेमू कालाणी के बलिदान की वजह से ही हम आजाद देश में अपनी पहचान बनाये हुये हैं।
सिन्धी समाज महासमिति के अध्यक्ष कंवलप्रकाश किशनानी, शंकर सबनाणी, मोहन तुलस्यिाणी, नारायण सोनी,, तुलसी सोनी, मुकेश आहूजा, खेमचन्द नारवाणी, महेश मुलचन्दानी गोविन्द जैनाणी,ईसर भम्भाणी, श्वेता शर्मा, भरत गोकलाणी,कमलेश शर्मा, रमेश लख्याणी, भगवान पुरसवाणी, नरेश भूराणी, मोहन कोटवाणी,कैलाश लखवाणी सहित अलग अलग संस्थाओं के सेवाधारी उपस्थित थे।
अजमेर सिन्धु रत्नों का सम्मान समारोह शुक्रवार को
संयोजक गोप मीराणी ने बताया कि शुक्रवार 24 मार्च को सांय 04 बजे सिन्धी समाज महासमिति के तत्तवावधान में अजमेर सिन्धु रत्नो का सम्मान समारोह स्वामी कॉम्पलेक्स पर आयोजत किया जायेगा व संत महात्माओं का आर्शीवाद भी प्राप्त होगा।

कंवल प्रकाश किशनानी
मो. 9829070059

error: Content is protected !!