सांवर में जाजम पर आयोजित हुई रात्रि चैपाल

जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में ग्रामीणों को दी राहत
gaurav-goyalअजमेर, 24 मार्च। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने शुक्रवार को केकड़ी पंचायत समिति की सांवर ग्राम पंचायत में जाजम पर बैठकर रात्रि चैपाल का आयोजन किया। इसमें जनसुनवाई के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण करके उन्हें मौके पर ही राहत प्रदान की।
रात्रि चैपाल के दौरान ग्रामीणों को 47 पट्टे, 12 प्रधानमंत्राी आवास योजना के स्वीकृति पत्रा वितरित किए गए। श्रमिक कार्ड के माध्यम से 10 बालिकाओं को अध्ययन एवं उद्यम स्थापना के लिए 55-55 हजार की स्वीकृतियों के स्वीकृति पत्रा मौेके पर वितरित किए गए। जिला कलक्टर ने बालिकाओं तथा अभिभावकों से प्राप्त राशि का उपयोग बालिका के विवेकानुसार अध्ययन अथवा उद्यम स्थापना के लिए करने का संकल्प दिलाया। रात्रि चैपाल में 14 व्यक्तियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के अन्तर्गत पेंशन जारी की गई। आंगनबाड़ी केन्द्रों में पंजीकृत छोटे बच्चों को लगभग 50 खिलौने वितरित किए गए।
जिला कलक्टर ने देवली चैराहा से लावण माता चैराहा तक अतिक्रमण हटाने के निर्देश प्रदान किए। खारी नदी पर क्षतिग्रस्त पुलिया की मरम्मत के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। मौके पर ग्रामीणो की सड़क, नाली एवं अतिक्रमण की समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को कहा गया।
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी श्री निकया गोहाएन, जिला रसद अधिकारी श्रीमती दीप्ति शर्मा, महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक श्रीमती अनुपमा टेलर, उप खण्ड अधिकारी सुरेश कुमार बुनकर, जिला भामाशाह अधिकारी श्रीमती पुष्पा सिंह, कृषि विभाग के उप निदेशक श्री वि.के.शर्मा, जल संसाधन विभाग के श्री संदीप माथुर, जलदाय विभाग के श्री रामचन्द्र राड, स्थानीय सरपंच श्री रंगलाल भील, विकास अधिकारी श्री कन्हैया लाल वर्मा उपस्थित थे।

error: Content is protected !!