कालबेलियॉ नाथ समाज के लोगों ने की पट्टा जारी करवाने की मांग

जिला प्रमुख जनसुनवाई में पहुंचा मामला
zp ajmer (2)अजमेर 10 मई। मदनगंज-किशनगढ़ के वार्ड 23 में रहने वाले 55 कालबेलिया नाथ समाज के लोगों ने जिला प्रमुख जनसुनवाई में पहुंचकर आबादी भूमि के पट्टे जारी कराने एवं कब्जे शुदा आवासीय जमीन का नियमन कराने की मांग की।
जिला परिषद में बुधवार को आयोजित जिला प्रमुख जनसुनवाई पहुंचे कालबेलियां नाथ समाज के लोगों ने जिला प्रमुख वंदना नोगिया को बताया कि राजारेड़ी मदनगंज किशनगढ़ में बाहेती विद्यालय के पिछे कालबेलियां समाज के 55 परिवार गत 30 वर्षो से निवास कर रहे है। प्रत्येक परिवार के पास 100 गज के आवास निर्माण हो रखा है। नगर परिषद द्वारा कॉलानी के निवासीयों को वर्ष 2013 में नगर परिषद द्वारा 20 से 50 वर्ग गज के पट्टे बनाकर वितरण किया गया है। वहीं कालबेलियां नाथ समाज की कॉलानी में 100-100 गज की भूमि पर वर्षो से मकान बनाकर स्थाई आवास कर रखा है। राजारेड़ी विकास समिति नाथ समाज के अध्यक्ष फुलचन्द नाथ सहित एक दर्जन से अधिक समाज के लोगों ने जिला प्रमुख वंदना नोगिया को ज्ञापन सौप कर 100 – 100 गज के आवासीय पट्टे जारी करने की मांग की है। जिला परिषद में आयोजित जनसुनवाई में जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों की विभागवार समीक्षा करते हुए सात दिवस में निपटारा करते हुए लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिये है। जनसुनवाई में एसीएफ गजेन्द्रसिंह पंवार सहित पॉचों विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
जनसुनवाई में ये प्रकरण भी दर्ज किये गए हैः-ग्राम मोराझड़ी निवासी मनिषा देवी सेन ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा जारी पालनहार योजना में मिलने वाली राशि अप्रेल 2016 से नही मिलने, ग्राम खरवड़ ग्राम पंचायत काशिर निवासी रंगलाल एवं सांवरा बागरिया ने बीपीएल धारक होने के बावजूद भी इन्द्राआवास नही मिलने, अम्बापुरा बांगरियों की ढाणी तहसील केकड़ी निवासी बागरियॉ जाति के ग्रामीणों ने सिवायचक भूमि को आबादी में कनवर्ट कराकर पट्टे जारी करवाने हेत,ग्राम तिलोरा निवासी गोमा देवी ने सामाजिक सुरक्षा के तहत विधवा पेंशन जारी करवाने एवं दस हजार की आर्थिक सहायता दिलाने, ग्राम पिपलाज तहसील ब्यावर निवासी पूजा आर्य ने ससुराल पक्ष द्वारा परेशान करने की शिकायत से जिला प्रमुख वंदना नोगिया को अवगत कराया गया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!