शिक्षा के संस्कारों का ज्ञान सराहनीय कार्य – सांई ओमलाल

स्वामी सर्वानन्द विद्यालय में चल रहे सिन्धी संस्कार शिविर का हुआ समापन

16-05-2017 (1)अजमेर 16 मईं सिन्धी भाषा के ज्ञान के साथ संस्कारों का ज्ञान सराहनीय कदम है और विद्यार्थियों को प्रारम्भ से ही संस्कारों के ज्ञान से ही सनातन धर्म की सेवा है। ऐसे आर्शीवचन स्वामी बंसतराम ट्रस्ट के स्वामी ओमलाल शास्त्री ने स्वामी सर्वानन्द विद्यालय में चल रहे सिन्धी बाल संस्कार शिविर के समापन समारोह में कहे। शिविर संयोजक रमेश गागनाणी ने बताया कि शिविर में 162 विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यालय प्रधानाचार्य मनजीत कौर ने चल रहे शिविर में विद्यालय की ओर से सैदव सहयोग का आश्वासन दिया।
प्रदेश महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने बताया कि सिन्धी भाषा की मान्यता के स्वर्ण जयंती वर्ष में राज्यभर में 150 सिन्धी बाल संस्कार शिविरों के आयोजन के साथ ज्ञान परीक्षायें, सिन्धी भाषा को जोडने के लिये संभाग स्तरीय रथ यात्रायें सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें।
स्वागत भाषण सुनील लालवाणी व आभार संगठन मंत्री मोहन कोटवाणी ने दिया। समारोह का सचंालन रूकमणी वतवाणी ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभा ईष्टदेव झूलेलाल भारत माता, मां सरस्वती, स्वामी टेउराम के चित्र पर माल्यापर्ण व दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। शिविर में सम्मिलित हुये शिविरार्थियों को प्रशस्ति पत्र दिया गया। विद्यार्थियों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया जिसमें विजेताओं विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। सहयोगी सुनीता भागचंदाणी ने शिविर की जानकारी देते हुये बताया कि सुश्री हेमा चौथवाणी, भारती बच्चाणी, सीमा रामचंदाणी, कविता लालवाणी ने अध्यापक के रूप में शिक्षण करवाया। मुकेश शर्मा, श्याम लालवाणी, रोहित जेठाणी, वैभव अमरनाणी, मोहन टिलवाणी, नरेन्द्र सोनी रामचन्द्र ने खेलकूद प्रतियोगितायें करवाई व योगाचार्य दौलतराम थदाणी ने नियमित योग की सेवायें दी।
कार्यक्रम में हरि सुन्दर बालिका विद्यालय की प्राचार्य महेश्वरी गोस्वामी,सिन्धी शिक्षा समिति अध्यक्ष भगवान कलवाणी तुलसी सोनी, पूर्व पार्षद खेमचन्द नारवाणी, प्रभू ठारवाणी नारायणदास मीरचंदाणी, श्रीचंद मोतियाणी, हशू आसवाणी, रमेश वलीरामाणी, मुकेश आहूजा, जयकिशन हिरवाणी सहित विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

झूलेलाल मन्दिर नाका मन्दिर में कल से शिविर का शुभारंभ
मातृ भाषा, सभ्यता व संस्कृति के ज्ञान हेतु कल 17 जून मंगलवार को प्रातः 8.30 बजे से झूलेलाल मन्दिर, नाका मदार में शुभारंभ होगा। संयोजक पुष्पा साधवाणी ने बताया कि स्वामी बंसतराम ट्रस्ट के स्वामी ओमलाल शास्त्री व शांतेश्वर महादेव धाम पुष्कर के महंत हनुमानराम अतिथि के रूप में उपस्थित रहेगें।
महानगर मंत्री महेश टेकचंदाणी ने बताया कि स्वामी लीलाशाह कॉलोनी, धोला भाटा व सामुदायिक भवन सेक्टर ए चन्द्रवरदाई नगर शिविरार्थियों को महापुरूषों के जीवन परिचय, योग शिक्षा व खेलकूद करवाये गये।

(महेश टेकचंदाणी) महानगर मंत्री,
मो. 9413691477

error: Content is protected !!