शिक्षकों की समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण होगा-नसीम

अजमेर। शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं का काफी हद तक निराकरण कर दिया है बल्कि जो समस्यायें शेष रह गई हैं उनका भी प्राथमिकता से निराकरण किया जायेगा।
श्रीमती इंसाफ पीसांगन के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक संघ प्रगतिशील के शैक्षिक सम्मेलन को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि देश में शिक्षकों का महत्वपूर्ण स्थान है और उनका समाज मे भी उच्च स्थान है ऐसे में शिक्षक की जिम्मेदारी बनती है कि वे बच्चों को बेहतर तालीम देकर एक योग्य इंसान बनायें। सरकार का प्रयास है कि कोई बच्चा शिक्षा से वंचित नही है इसके लिए अभिभावकों के साथ-साथ शिक्षकों को अपनी भागीदारी निभानें की आवश्यकता है।
शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि राज्य कर्मचारियों को भी केन्द्र के समान सुविधायें दी जा रही है जो बाकी रह गई है उन पर भी सरकार गहनता से विचार कर रही है।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए नसीराबाद के विधायक महेन्द्र सिंह गुर्जर, प्रधान कमलेश पोखरना ने कहा कि शिक्षक का समाज में उच्च स्थान है इसलिए उनका दायित्व बनता है कि वे बच्चों का शिक्षा के साथ -साथ उनका सर्वागीण विकास कर उन्हें सच्चा देश भक्त एवं कर्मयोगी बनायें जिससे देश एवं राज्य में एक मिसाल कायम हो।
इससे पूर्व विद्यालय पहुंचने पर शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने शिक्षा राज्य मंत्री एवं अन्य अतिथियों का स्वागत किया।

error: Content is protected !!