शिक्षा राज्यमंत्री ने की जनसुनवाई

जलदाय एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग को दिए शीघ्र कार्यवाही के निर्देश

प्रो. वासुदेव देवनानी
प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 31 जुलाई। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवननी ने आज अपने निवास पर जनसुनवाई की। उन्होंने जलदाय, विद्युत, सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शीघ्र समस्या समाधान के लिए निर्देशित किया।
शिक्षा एवं पंचायतीराज मंत्री श्री देवनानी को आज जन सुनवाई के दौरान फाॅयसागर रोड, स्वातिक नगर एवं कमला बावड़ी क्षेत्र के लोगांे ने अनियमित जलापूर्ति, कम प्रेशर एवं दूषित पानी की आपूर्ति की शिकायत की। इस पर श्री देवनानी ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को फोन कर निर्देश दिए कि सभी क्षेत्रों में जलापूर्ति का विशेष ध्यान रखा जाए तथा आवश्यकता होने पर नई पाईप लाईन के प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भिजवाऐं। बारिश के मद्देनजर विभाग लीकेज का विशेष ध्यान रखे ताकि कही पर भी दूषित जलापूर्ति ना हो सके।
शिक्षा राज्यमंत्री को विभिन्न क्षेत्रोें से आए लोगों ने फाॅयसागर रोड, ऋषि घाटी सम्पर्क सड़क, पुष्कर रोड़, शास्त्री नगर रोड सहित अन्य क्षेत्रों में बारिश से सड़के क्षतिग्रस्त होने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि कई जगहों पर बड़े-बड़े गड्डे है। आए दिन नागरिक चोटग्रस्त होते रहते है। इस पर श्री देवनानी ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री अविनाश एवं अधीशाषी अभियन्ता श्री दीपक भार्गव को फोन कर कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़को के गड्डे भरने के लिए पेचवर्क तुरन्त शुरू किया जाए।
श्री देवनानी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बारिश के कारण कई जगह करंट के कारण हादसे की आशंका बनी रहती है। विभाग फाॅल्ट सही करने में संवेदनशील होकर तत्परता बरतें तथा विद्युत फाल्ट सम्बंधी शिकायतों का निवारण तत्काल करवाऐ। उन्होने शिक्षा विभाग से सम्बंधित प्राप्त परिवेदनाओं का निस्तारण भी तत्काल करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए।

error: Content is protected !!