‘षुभदा’ के विशेष बच्चों ने मनाया रक्षाबन्धन का त्यौहार

Photo15 अगस्त 2017 (शनिवार) को ‘रक्षाबन्धन’ के पूर्व में रक्षासूत्र पर्व रक्षाबन्धन कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
आज विशेष बच्चों को इस त्यौहार को मनाने का बढा इन्तजार था, क्योंकि इस अवसर पर शहर के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी के साथ-साथ विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी इनसे मिलने आने वाले थे और यह विशेष बच्चे उनके हाथों में राखी का पवित्र धागा बान्धने को आतुर थे। विशेष बच्चों को पूर्ण विश्वास था कि सभी महानुभव इनका हाथ थामकर इन्हें आशीर्वाद देगें, जिससे इन विशेष बच्चों को शैक्षणिक व सामाजिक स्तर में आगे बढने में सहयोग मिल सकेगा।
इस अवसर पर सी.आर.पी.एफ. ग्रुप प्रथम की श्रीमती विनिता डूंडियाल, श्री अमित शर्मा, कांग्रेस शहर जिला अध्यक्ष विजय जैन, महासचिव मयंक टण्डन, दरगाह उप नाजिम श्री आदिल जी, नगर निगम के राजस्व अधिकारी श्री पवन मीणा, ठैछस् के महाप्रबन्धक नरसीलाल मीणा, सहित रेयॉन इंटरनेशनल स्कूल, माहेश्वरी इंटरनेशनल स्कूल, अमिटि पब्लिक स्कूल व सम्राट पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी व अध्यापक, विशेष बच्चों का हौंसला बढाने व विशेष बच्चों के साथ रक्षासूत्र पर्व ‘रक्षाबन्धन’ मनाने हेतु शुभदा स्पेशल स्कूल पधारे। इस पावन पर्व पर विशेष बच्चों ने सभी के हाथ में ‘रक्षासूत्र’ बांध कर खुद को गौरवान्वित महसूस किया।
कार्यक्रम में विशेष शिक्षकों एवं स्कूली अध्यापाकों से बच्चों के बारे में चर्चा की एवं विशेष बच्चों के बारे में ‘शुभदा’ के विशेष शिक्षको से विशेष बच्चों की गतिविधियों व दैनिक क्रिया कलापों के बारे में चर्चा कर सभी उपस्थित अतिथियों को विशेष बच्चों के बारे में समझाने का प्रयास किया, ताकि आमजन इनकों समाज से अलग नहीं समझें बल्कि विशेष बच्चों को अपना स्पेशल दोस्त मानें एवं इनकी तरह अन्य विशेष बच्चों को भी जहां भी मिले उनसे खुशी से मिले और उनके साथ यदि कोई बुरा व्यवहार करें तो उन्हें ऐसा करने से रोकें साथ ही विशेष बच्चों की हरसम्भव मदद करने का प्रयास करें ताकि इन विशेष बच्चों को समाज की मुख्य धारा से जोडने में मदद मिल सके।
कार्यक्रम में ‘शुभदा’ की संस्थापिका साधना सेन व संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपूर्व सेन ने पधारे हुए सभी अतिथियों एवं समाजसेवियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए भविश्य में भी इसी प्रकार सहयोग बनाए रखने की कामना की।
कार्यक्रम के सफल आयोजन में सभी संस्था परिवार सदस्यों का सहयोग रहा।

अपूर्व सेन
(मुख्य कार्यकारी अधिकारी)
9460789744

error: Content is protected !!