सड़क निर्माण के क्षेत्रा में अजमेर उत्तर ने भरी ऊंची छलांग

शिक्षा राज्य मंत्राी ने किया कालू की ढाणी “बी“ ब्लाॅक में सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ
अजमेर शहर में विभिन्न योजनाओं के तहत होंगे 26 अरब रूपए के विकास कार्य

Untitledअजमेर, 13 अगस्त। शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में राजस्थान एक नई पहचान कायम कर रहा है। पिछले साढ़े तीन सालों में राजस्थान ने हर क्षेत्रा में ऊंची छलांग लगायी है। अजमेर शहर में भी 26 अरब रूपये से विकास कार्य करवाए जाएंगे। सड़कों के निर्माण पर ही अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में करोड़ांे रूपये खर्च किए गए है।
शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज कालू की ढाणी बी ब्लाॅक क्षेत्रा में विधायक कोष से स्वीकृत सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राजस्थान एक नई पहचान कायम कर रहा है। राजस्थान ने हर क्षेत्रा में नई ऊंचाईयों को छुआ है। इन साढ़े तीन सालों में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में भी सैकड़ों करोड़ रूपये के काम करवाए गए हंै। आगामी सालों में 26 अरब रूपये की राशि से शहर का विकास होगा।
उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी,हृदय योजना, अमृत योजना व प्रसाद योजना के तहत सैकड़ों करोड़ रूपये के कार्य करवाए जाएंगे। आनासागर झील पाथ वे के तहत रीजनल पर प्रथम चरण कार्य पूर्ण हो चुका है। द्वितीय चरण में वैशाली पेट्रोल पम्प के सामने से सागर विहार काॅलानी के पीछे तक का कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया है। तृतीय चरण में लवकुश उद्यान से सिने माॅल तक का कार्य प्रगति पर है।
उन्होंने बताया कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में करीब 28 करोड़ रूपये सड़कों का पुनर्निर्माण एवं नवीन सड़कों के निर्माण पर खर्च किए गए है। शहर की मुख्य सड़कों सहित सभी अंदरूनी क्षेत्रों की सड़कों का भी जीर्णोद्धार एवं नव निर्माण करवाया गया है। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद श्री जे.के.शर्मा, श्री अशोक शर्मा, श्री हुकमसिंह यादव, श्री नारायण, श्री मनीलाल यादव, श्री मुकेश भाटी, श्री यज्ञपाल यादव, श्री नरेन्द्र सोलंकी, श्री सुनील यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्रावासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!