सोफिया स्कूल ने मेयो गल्र्स को हरा कर जीता खिताब

मयूर स्कूल छात्र वर्ग चैम्पियन
24अजमेर,( यहां खेली गई सिंधुपति महाराजा दाहरसेन बास्केटबॉल टूर्नामेंट में गुरुवार को सोफिया स्कूल ने मेयो कॉलेज गल्र्स स्कूल को 39-28 से हराकर खिताब जीता। लीग आधार पर खेले गए अंतिम मुकाबले में सोफिया की यह जीत निर्णायक साबित हुई जिसमें 6 अंकों के साथ चोटी के स्थान पर रहते हुए पहला स्थान प्राप्त किया। मेयो कॉलेज 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही।
मंडल कार्यालय स्थित एडीएसए बास्केटबॉल ग्राउण्ड पर आयोजित तीन दिवसीय टूर्नामेंट के अंतिम दिन गुरुवार को छात्रा वर्ग में जीत के रथ पर सवार सोफिया स्कूल ने अपनी चिर परिचित प्रतिद्वंदी टीम मेयो कॉलेज गल्र्स स्कूल को 39-28 अंकों से हरा कर राउण्ड रोबिन लीग का अंतिम मुकाबला जीतकर खिताब जीता। इससे पूर्व सोफिया स्कूल ने मयूर स्कूल एवं सेंट मेरीज कान्वेंट स्कूल को हराया था। आज खेले गए अंतिम लीग मुकाबले में सोफिया स्कूल ने खेल के प्रारम्भिक क्षणों से ही आक्रमक नीति अपनाई। जिससे मेयो कॉलेज गल्र्स स्कूल की टीम को बास्केट बनाने के मौके कम मिले। विजेता टीम मध्यातंर के समय 14-11 अंकों से आगे थी। विजेता टीम की ओर से जेरूसा ने 14 तथा राशी ने 11 अंक बनाए जबकि मेयो गल्र्स की ओर से इशा ने 13 एवं अनन्या ने 12 अंक बनाए।
मयूर ने हराया मेयो को :
छात्रवर्ग के अंतिम लीग मुकाबले में मयूर स्कूल ने मेयो कॉलेज को 32-26 अंकों से हराकर खिताब जीता। विजेता टीम मध्यांतर के समय 13-9 से आगे थी। विजेता टीम की ओर से यशस्वी ने 14 एवं भुवनेश्वर ने 11 अंक बनाए। जबकि मेयो कॉलेज की ओर से कौस्तुम ने 12 एवं अर्जुन ने 10 अंक बनाए।
इससे पूर्व उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह शेखावत ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर आह्वान किया कि जिस तरह इस शहर में बास्केटबॉल के अनेको अनेक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी दिए है उन्हीं की राह पर चलकर वे इस शहर व राज्य का नाम रोशन करेंगे। आयोजन समिति की ओर से विनीत लोहिया ने आए सभी अतिथियों को माल्यार्पण कर स्वागत किया। जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन के सचिव जसवंत गौड ने सभी का आभार व्यक्त किया। विजेता खिलाडिय़ों को शुक्रवार को महाराजा दाहरसेन स्मारक पर होने वाले मुख्य समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। समारोह कल प्रात: 9 बजे शुरू होगा।

error: Content is protected !!