मंत्री अनिता भदेल ने दी नई पाईप लाईनो की सोगात

IMG_5517अजमेर, 31 अगस्त 2017। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने गुरुवार को वार्ड 24 शक्ति नगर खन्ना स्कूल के पीछे, सुभाष नगर, अजमेर में 26 लाख रूपये की लागत से 6इंच की पेयजल पाइप लाईन बिछाने के विकास कार्य का उद्घाटन किया गया।
श्रीमती भदेल ने जल ही जीवन है का उदाहरण देते हुए कहां कि किसी समय में हमे पानी पीने के लिए दूर-दराज से पानी भरकर लाना पडता था परंतु आज के समय में हर गली मौहल्लो में पानी की पाईप लाईन विकसित होने के कारण इस समस्या से सबको निजात मिल गई है। आजकल हर घरो में पानी के कनेक्शन होने के कारण लोग पानी का मूल्य नही समझ रहे है। इसके पश्चात् मंत्री भदेल ने घोषणा करते हुए कहां कि गली नं. 12 सुभाष नगर में 90 लाख रुपये की लागत से सडको का निर्माण किया गया जाएगा व साथ ही बूंदी के पास वाली व गली नं. 3 सुभाष नगर के लिए भी विधायक कोष से 20 लाख रुपये स्वीकृत किये जायेगे है। इस अवसर मंत्री भदेल ने मोदी जी का आभार व्यक्त करते हुए कहां कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत् शौचमुक्त भारत में एक तिहाई तक हर घरो, गावो में शौचालय का निर्माण हो चुका है। स्वच्छता अति आवश्यक है स्वच्छ रहने से ही बीमारियो से मुक्ति मिल सकती है। एक व्यक्ति ही पुरे भारत में परिवर्तन नही ला सकता सबको एक साथ चलकर परिवर्तन लाना आवश्यक है तभी देश का विकास होगा। मंत्री भदेन ने कहां कि जल्द ही सुभाष नगर ओवर ब्रिज का कार्य भी प्रारंभ कर दिया जायेगा साथ ही तारागढ रोड स्थित पांच करोड रुपये की लागत से बन रहे सैटेलाईट चिकित्सालय का शिलान्यास भी होगा।
इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष श्री सोहन शर्मा ने बताया कि दस वर्ष पूर्व इस वार्ड में एक भी घरो में पानी के कनेक्शन नही हुआ करते थे लोगो को दूर से पानी भरकर लाना पडता था परंतु मंत्री भदेल के सहयोग से आज पुरे सुभाष नगर को पानी की समस्या से निजात मिल गई है व इस क्षेत्र मे उच्च जलाश्य का निर्माण हो गया।
इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष सोहन शर्मा, पार्षद दुर्गाप्रसाद शर्मा, युवा मोर्चा के अशोक शर्मा, कोषाध्यक्ष श्यामबाबू वर्मा, रविन्द्र जादौन, महेन्द्र राव, सत्यनारायण शर्मा, संजय जूनी, राजा महाजन, सहित स्थानीय गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!