हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत साइकिल रैली, पायलट आएंगे

sachinअजमेर 27 सितम्बर। शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता सचिन पायलट के नेतृत्व में सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। भाजपा की सरकार द्वारा पेट्रोल पदार्थों की अनियंत्रित वृद्धि एवं बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में शहर कांग्रेस गुरुवार को हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत साइकिल रैली आयोजित करेगी रैली का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट करेंगे।
शहर कांग्रेस विजय जैन बुधवार को एक समारोह स्थल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों, ब्लाॅक अध्यक्षों, अग्रीम संगठनों, विभाग प्रकोष्ठों वार्ड अध्यक्षों सहित संगठन के आम कार्यकर्ताओं की पेट्रोलियम पर्दाथों की कीमतों में की गई बेतहाष बढ़ोतरी के विरोध में निकाली जाने वाली साईकल रैली की तैयारियों के लिये चर्चा करने के लिये आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
बैठक को संबोधित करते हुऐ उन्होने कहा कि कहा कि पेट्रोलियम पर्दाथों की कीमतों में की गई बढ़ोतरी तर्कहीन है। इसकी जितनी निंदा की जाए कम है । इससे मुद्रास्फीति का दबाव और बढे़गा तथा कीमतों में बढ़ोतरी होगी। आम आदमी की जीना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार के शासन में अर्थव्यवस्था के घोर कुप्रबंधन के कारण रुपए में गिरावट आई है। इसी वजह से पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। उन्होने कहा कि पेट्रोल डीजल की दरों में पिछले महीनों से लगातार बढ़ोतरी से महंगाई में इजाफा होता जा रहा है। पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण परिवहन व्यय बढने से खाद्य सामग्री सहित दैनिक उपयोग की सभी वस्तुओं के दाम बढ़ते जा रहे हैं, जिससे आमजन का जीवन दुष्कर हो रहा है पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए इस बढ़त से विकट समस्या पैदा हो जाएगी।
बैठक को सम्बोधित करते हुऐ पूर्व विधायक राजकुमार जयपाल, डा. गोपाल बाहेती, कमल बाकोलिया, हेमंत भाटी, विजय नागौरा, आरीफ हुसैन ने पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में वृद्धि का कड़ा विरोध करते हुए इसे जनहितों पर कुठाराघात बताया तथा कहा कि अब और महंगाई बढ़ने से गरीब मध्यम वर्ग के लिए जीवन यापन करना मुश्किल हो जाएगा। सभी वक्ताओं का कहना था कि भाजपा शासन में पेट्रोल-डीजल की दरों में बेतहाशा बढ़ोतरी गरीब मध्यम वर्ग के लिए परेशानी का सबब बन गई है। महंगाई पर सरकार का नियंत्रण नहीं है तथा सरकार लगातार पूंजीपति वर्ग को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है तथा उसे गरीब, किसान का कोई ख्याल नहीं हैं।
बैठक मे निर्णय किया गया कि पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती हुई कीमतों एवं अनियंत्रित महंगाई के विरोध में अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा 28 सितंबर को एक साइकिल रैली का आयोजन किया जाऐगा रैली का नेतृत्व राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट करेंगे। रैली दोपहर 1 बजे राजा साइकिल चैराहा से रवाना होगी श्रीनगर रोड, माटिंडल ब्रिज, इंदिरा गांधी, स्मारक, क्लाॅक टावर, मदार गेट से गांधी भवन के पास गांधी बाजार पर सभा में परिवर्तित हो जाएगी जहां रैली को कांग्रेस के नेताओं के अलावा प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट संबोधित करेंगे।
बैठक में कुलदीप कपूर, फकरे मोइन, विष्णु माथुर, गुलाम मुस्तफा, गिरधर तेजवानी, बलराम शर्मा, ललित भटनागर, सुकेश कांकरिया, नौरत गुर्जर, विजय यादव, रमेश सेनानी, रागिनी चतुर्वेदी, द्रौपदी कोली, वैभव जैन, फिरोज खान, अतुल माहेश्वरी, शैलेंद्र अग्रवाल, सबा खान, लोकेश शर्मा, यासिर चिश्ती, राजकुमार कलवानी, अब्दुल रशीद, राजेंद्र नरचल, रवि शर्मा, मनोज कंजर, भागचंद गुर्जर, राकेश धाबाई, सुनील लारा, शिवराज बढ़ाना, भारती नंदी, विकास शर्मा, हेमंत जसोरिया, हेमंत जोधा, विनोद नकवाल, सुनील माथुर, राजेश गोड़ीवाल, ऋषि कुमार, अब्दुल हमीद, हेमंत ठोमर, गंगा गुर्जर, लक्ष्मी धोलखेड़िया महेश हाकला, रश्मि हिंगोरानी, कैलाश कोमल, चंदन सिंह, मनीष शर्मा, निर्मल बेरवाल, सुरेश्वर शैली, रेणु मेघवंशी, अरुणा कच्छावा, मंजू बलाई, मनोज खंडेलवाल, निमेष चैहान, मधु शेखावत, दीनदयाल पवार, सहित जिला कांग्रेस के पदाधिकारी, ब्लॉक अध्यक्ष, अग्रिम संगठन, विभाग एवं प्रकोष्ठ सहित कांग्रेस के आम कार्यकर्ता शामिल हुए बैठक का संचालन महामंत्री श्याम प्रजापति ने किया।

error: Content is protected !!