हेरिटेज वॉक और फोटो एवं कला प्रदर्शनी का आयोजन शुक्रवार को

_K__9533 copyनगर निगम की ओर से भारत सरकार की हृदय योजना के अंतर्गत आयोजित अजमेर कला कुंभ के दौरान हेरिटेज वॉक और फोटो एवं कला प्रदर्शनी का आयोजन शुक्रवार को किए जाएंगे।

शुक्रवार को सुबह 7:30 बजे राजकीय संग्रहालय नया बाजार से हेरिटेज वॉक शुरु होगी जोकि चौपड़, घी मंडी, नरसिंह मंदिर होते हुए कड़कका चौक, डडडा हवेली, पट्टी कटला, लक्ष्मीकांत जी मंदिर, आगरा गेट, बादशाह बिल्डिंग होते हुए पुनः राजकीय संग्रहालय पहुंचेगी इस दौरान कई सांस्कृतिक गतिविधियां होंगी वह बैंड वादन भी किया जाएगा इस वॉक का संयोजन पृथ्वीराज फाउंडेशन के संयोजक दीपक शर्मा करेंगे। इस अवसर पर पूरा स्मारकों और स्थानीय पर्वो और सांस्कृतिक परिवेश की जानकारी दी जायेगी।
इसके उपरांत 10:30 बजे सूचना केंद्र में सभी कलाकारों द्वारा बनाए गए चित्रों और फोटोग्राफ्स की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। साथ ही रंग लहर के द्वितीय चरण के प्रतिभागियो और जन्माष्टमी पर आयोजित प्रतियोगिताओ के विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़े इस आयोजन में गुरुवार को भारत सरकार की हृदय योजना के अवर सचिव सुमित जाखड़ जाखड़ अजमेर पहुंचे एवं विजयलक्ष्मी पार्क में आर्ट कैंप रंगोली कार्यशाला एवं फोटोग्राफी कार्यशाला का निरीक्षण किया तथा सभी कलाकारों द्वारा बनाए गए पेंटिंग्स और रंगोलियों को देखा और फोटोग्राफी कार्यशाला मैं प्रतिभागियों से मुलाकात भी की निगम के आयुक्त हिमांशु गुप्ता ने उन्हें पूरे आयोजन से संबंधित जानकारियां दी

तीन दिवसीय आर्ट कैंप, रंगोली कार्यशाला, एवं फोटोग्राफी कार्यशाला का भी का समापन हुआ जिसमें सभी कलाकारों ने अपनी पेंटिंग्स को अंतिम रूप दिया, रंगोली कार्यशाला में प्रतिभागियों ने मनमोहक रंगोलियां बनाई एवं फोटोग्राफर्स नए नए-नए एंगल से फोटोस अपने कैमरे में कैद किए।

error: Content is protected !!