गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी अनुचित

shiv bansalअजमेर 01 नवम्बर। केन्द्र सरकार द्वारा घरेलू गैस की कीमतों में अचानक 94 रूपए प्रति सिलेण्डर की बढोतरी कर आमजन के खर्चे में बेतहाशा बढोतरी कर दी। अजमेर शहर कांग्रेस के महासचिव शिव कुमार बंसल ने गैस की कीमतों में हुई अचानक भारी वृद्वि को अनुचित बताते हुए इसे आमजन पर भारी बोझ व कष्टदायी बताया।
बंसल ने कहा कि लगता है केंद्र सरकार अडानी व अंबानी के इशारों पर डीजल, पेट्रोल के साथ-साथ आमजन के उपयोग में आने वाली घरेलू गैस को भी मुनाफा का सौदा मानते हुए इसकी लगातार मूल्य वृद्वि कर गृहणियों के साथ-साथ लघु, मध्यम परिवारों के साथ भेदभाव पूर्ण कार्य कर रही है। बंसल ने बताया कि कांग्रेस शासन में जहां गैस सिलेण्डर की कीमत 404 रूपए प्रति सिलेण्डर हुआ करती थी, केन्द्र सरकार की भाजपा सरकार ने तीन साल के शासनकाल में ही लगातार बढोतरी करते-करते गरीबों को मिलने वाली सब्सिडी में कमी कर 759 रूपए प्रति सिलेण्डर की कीमत कर दी।
महासचिव बंसल ने बताया कि कांग्रेस शासन में नाॅन सब्सिडी गैस सिलेण्डर की कीमत साढे आठ सौ रूपए से लेकर नौ सौ रूपए प्रति सिलेण्डर थी। भाजपा सरकार ने तीन साल के अंतराल में ही घरेलू गैस की कीमतें नाॅन सब्सिडी गैस की कीमतों के बराबर लाकर खडी कर दी। बंसल ने ने आरोप लगाते हुए कहा कि गत माह सरकार ने देश में डीजल, पेट्रोल पर टैक्स में कमी करने का बहाना बनाकर 2 रूपए प्रति लीटर का भाव कम किया था लेकिन एक माह के अंतराल में ही कम्पनियों को खुली लूट की छूट देकर वापस पेट्रोल, डीजल के भाव को एक माह पूर्व की स्थिति में लाकर खडा कर दिया। भाया ने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी को लेकर जहां आमजन, नौकरीपेशा परिवार, मध्यम व गरीब लोग अल्प आय के कारण काफी परेशानी के दौर से गुजर रहे है ऐसे में गैस सिलेण्डर की कीमतों में अचानक 94 रूपए की बढोतरी पूरी तरह आमजन के हितों के विपरीत है जिसमें कांग्रेस कटु शब्दों में निंदा करती है और इस निर्णय को गरीब विरोधी बताते हुए बढाई गई कीमतों को आमजन के हित में तुरन्त कम करने की मांग की गई l
शिव कुमार बंसल
महासचिव
अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी

error: Content is protected !!