विद्युत संबंधी सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करें निगम

शिक्षा राज्यमंत्री ने दिए एवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक को निर्देश

प्रो. वासुदेव देवनानी
प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 07 नवम्बर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को जिले में विद्युत व्यवस्था एवं सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग ट्रांसफार्मरों की पर्याप्त जांच, जमीन पर एवं कम ऊचांई पर लगे ट्रांसफार्मरों की सुरक्षा तथा झूलते तारों आदि के निवारण के लिए तुरन्त कदम उठाए।
शिक्षा राज्यमंत्री श्री देवनानी ने जिले में विद्युत व्यवस्था सुधार को लेकर अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री बी.एम.भामू एवं अन्य अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिले में सभी ट्रांसफार्मरों की जांच एवं उनके सुरक्षा मानक तय कर कार्यवाही की जाए। कहीं पर भी ट्रांसफार्मर सुरक्षा मानकों के अनुरूप नहीं है तो उसे तुरन्त बदला जाकर सुरक्षित ट्रांसफार्मर लगाया जाए।
श्री देवनानी ने कहा कि जिले में जहां भी ट्रांसफार्मर जमीन से कम ऊंचाई पर लगे हैं तो उन्हें सुरक्षित किया जाए। उनके चारों ओर सुरक्षित जाली या अन्य उपाय किए जाए ताकि नागरिक एवं पशुओं को किसी तरह की हानि नहीं हो। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर झूलते तारों की समस्या का भी समय रहते निराकरण कर लिया जाए।
उन्होंने अजमेर शहर की विद्युत व्यवस्था पर चर्चा करते हुए कहा कि टाटा पावर के अधिकारी, कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ काम करें तथा विद्युत संबंधी समस्याओं का तत्काल निराकरण करें।

शीघ्र पूरे करवाएं रामप्रसाद घाट व सुभाष उद्यान के काम
शिक्षा राज्यमंत्री ने की नगर निगम सीईओ से चर्चा
अजमेर, 07 नवम्बर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि शहर में विभिन्न योजनाओं के तहत चल रहे कामों को शीघ्र पूरा करवाया जाए। रामप्रसाद घाट, सुभाष उद्यान, सीवरेज एवं अन्य विकास कार्य समयबद्ध योजना बनाकर पूरे किए जाएं।
शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री देवनानी ने नगर निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री हिमांशु गुप्ता के साथ शहर में नगर निगम के माध्यम से चल रहे विभिन्न विकास कार्यों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सुभाष उद्यान का जीर्णोद्धार, रामप्रसाद घाट पर पाथवे निर्माण, सीवरेज का फ्लो टेस्ट कर कनेक्शन जारी करना सहित अन्य कार्य समय पर किए जाए। शहर में विभिन्न विभागों द्वारा आए दिन नई बनी सड़के खोद दी जाती है जिससे लोगों को परेशानी होती है। इस पर तुरन्त रोक लगायी जाए।

सीवरेज कनेक्शन के लिए शिविर लगेगा
अजमेर, 7 नवम्बर। नगर निगम द्वारा वार्ड नम्बर 45 में सीवरेज कनेक्शन देने के लिए 8 एवं 9 नवम्बर को शिविर लगाया जाएगा। निगम के उपायुक्त श्री गजेन्द्र सिंह रलावता ने बताया कि यह शिविर दोनो दिन सामुदायिक भवन कुन्दन नगर में प्रातः 10 से 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। उपभोक्ता को अपने पानी के बिल के साथ सीवरेज कनेक्शन के लिए आवेदन करना होगा।

महानरेगा कार्यो के लिए जिले में 2 करोड़ 4 लाख 24 हजार रूपए की स्वीकृतियां जारी
अजमेर, 7 नवम्बर। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारन्टी स्कीम एवं कन्वर्जनस योजना के तहत जिले की पीसांगन,श्रीनगर एवं सिलोरा पंचायत समितियों में कुल 35 कार्यो के लिए 2 करोड 4 लाख 24 हजार रूपये की वित्तीय स्वीकृतियां जारी की गई है।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि महानरेगा योजना के तहत पीसांगन पंचायत समिति में 31 कार्यों के लिए 93 लाख 20 हजार रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। जबकि श्रीनगर पंचायत समिति में एक कार्य के लिए 57 लाख 59 हजार रूपए तथा सिलोरा पंचायत समिति में 3 कार्यों के लिए 53 लाख 45 हजार रूपए की वित्तीय स्वीकृतियां जारी की गयी है।

पीसीपीएनडीटी की एक दिवसीय कार्यशाला 8 को
अजमेर, 7 नवम्बर। पीसीपीएनडीटी अधिनियम के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए प्लान इण्डिया एवं एसआरकेपीएस के संयुक्त तत्वावधान में जिला सलाहकार समिति की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन आगामी 8 नवम्बर होटल ओमीनी पेलेस, जयपुर रोड़ पर प्रातः 10 बजे आयोजित की जायेगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी ने यह जानकारी दी।

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक 9 को
अजमेर, 7 नवम्बर। जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक आगामी 9 नवम्बर को प्रातः 11 बजे जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित की जायेगी।

बैठक 9 नवम्बर को
अजमेर, 07 नवम्बर। जिला लोक शिकायत एवं सतर्कता समिति की तहसील, उपखण्ड एवं जिला स्तर के प्रकरणों में द्वितीय अपील प्राधिकारी के रूप में प्रकरणों की सुनवाई के लिए बैठक जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में 9 नवम्बर को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र में आयोजित की जाएगी।

error: Content is protected !!