पहली नियमित उड़ान किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंची

जिला कलक्टर एवं एयरपोर्ट निदेशक ने किया यात्रियों का स्वागत
दिल्ली के लिए भी उडान शीघ्र शुरू होगी

01-12-17p1अजमेर, एक दिसम्बर। अजमेर जिले के लोगों को हवाई यात्रा का सपना पूरा हो गया है। अब वे यहां से नियमित उड़ान का लाभ उठा पायेगें। शुक्रवार को सुप्रीम एयरलाइंस की पहली नियमित फ्लाईट उदयपुर से किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंची। हवाई अड्डे पर जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल एवं एयरपोर्ट निदेशक श्री अशोक कपूर ने यात्रियों का गुलाब का फूल भेंट कर स्वागत किया।
जिला कलक्टर ने बताया कि पहली फ्लाईट में दो यात्री आये जबकि किशनगढ़ से नो यात्री उदयपुर के लिए गये। यात्रियों में उड़ान के प्रति काफी उत्साह था। आज यह नो सीटर विमान फूल होकर गया जबकि प्रतिक्षा में दो यात्री रहे। सभी आने एवं जाने वाले यात्रियों को स्वागत किया गया।
यात्रियों की दिल्ली की फ्लाईट की मांग पर रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत दो एयरलाईन्स कम्पनियों ने भारत सरकार के स्तर पर प्रस्ताव भिजवाये है जिनकी शीघ्र ही स्वीकृति प्राप्त हो जायेगी। स्वीकृति प्राप्त होते ही दिसम्बर-जनवरी तक किशनगढ़ से दिल्ली की भी नियमित फ्लाईट उपलब्ध हो सकेगी।
एयरपोर्ट निदेशक श्री अशोक कपूर ने बताया कि वर्तमान में सुप्रीम एयरलाईन्स का नो सीटर विमान चलाया गया है। धीरे धीरे यात्री भार बढ़ने पर 40 से 50 सीटर विमान चलाया जायेगा। एयरपोर्ट पर टिकटिंग का काऊन्टर भी बनाया गया है, इसके अतिरिक्त यात्री सुप्रीम एयरलाईन्स की वेवसाईट से भी टिकिट बुक करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि किशनगढ़ से उदयपुर का विमान किराया 1754 रूपये तथा 2230 रूपये दो श्रेणी में रखा गया है। फ्लाईट उदयपुर से 11.15 बजे रवाना होकर 12.15 बजे किशनगढ़ पहुंचेगी तथा पुनः 12.30 बजे रवाना होकर 1.30 बजे उदयपुर पहुंचेगी।

error: Content is protected !!