वार्ड 21 में होंगे करोडो रूपये के विकास कार्य

W 28अजमेर 6 दिसम्बर। महिला बाल विकास मंत्री अनिता भदेल ने बुधवार को वार्ड 21 झूलेलाल काॅलोनी, सी गु्रप अजयनगर अजमेर में 15 लाख की लागत से होने वाले सीसी सड़क व नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।
मंत्री भदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड 21 में करोडो के विकास कार्य हो चुके है ओर आने वाले समय में कई और करोडो रुपये के विकास कार्य होने वाले है। यह वार्ड विकास की दृष्टि से यह वार्ड परिपूर्ण हो चुका है। इस क्षेत्र में काफी विकास कार्य हो चुके है। इसी वार्ड में आने वाले समय में 5 करोड की लागत से तारागढ रोड स्थित बन रहे राजकीय सेटेलाईट चिकित्सालय से इस वार्ड की जनता को काफी राहत मिल पायेगी। आने वाले समय में 4 करोड की लागत से जाग्रति नगर में उच्च जलाशय का निर्माण का शिलान्यास शीघ्र ही किया जायेगा। जिससे क्षेत्र में पेयजल संबंधी आने वाली सभी समस्याओ से राहत मिल पायेगी। पहले भी इस क्षेत्र में काफी विकास कार्य हुए हैं।
इस अवसर पर आर्य मण्डल अध्यक्ष मुकेश खींची, पूर्व मण्डल अध्यक्ष रमेश मारु, पार्षद मोहन लालवानी, काजल जेठवानी, चन्द्रकांत बुन्देल, मोहन मोटवानी, पूरण जाटोलिया, सुरेश रुपानी, कुमकुम, भारती गुरनानी, दिनेश भंभाणी, पप्पू बच्चानी, नानक गजवानी, हरीश गजवानी, रिषी मंगलानी, योगेश शर्मा, महेश लौंगानी, राजू भगतानी, सौरभ जेठवानी, महादेव मल सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता व गणमान्य लोगा उपस्थित थे।

भाजपा सम्पूर्ण विकास की ओर अग्रसित हैं – भदेल
आदर्श नगर में विकास कार्यो का शिलान्यास
अजमेर 6 दिसम्बर। महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने बुधवार को वार्ड 28 आदर्श नगर अजमेर में 68 लाख रुपये के विकास कार्यो का शिलान्यास किया। मंत्री भदेल ने बताया की वार्ड 28 में 45 लाख की लागत से सैटेलाईट चिकित्सालय के पास की सड़क निर्माण के विकास कार्य करवाया जाएगा। व साथ ही चिकित्सालय के पीछे स्थित मोक्षधाम के विकास कार्य के लिए 23 लाख रुपये अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत किये गये है।
महिला बाल विकास मंत्री अनिता भदेल ने जनता से संवाद करते हुए कहा की हर वार्ड में करोडो के कार्य हो रहे हैं। यह विकास भाजपा के कार्यकर्ताओं की देन हैं। विकास का मतलब सिर्फ सड़क नाली नहीं हैं ये तो एक सतत प्रक्रिया हैं, भाजपा की सरकार सम्पूर्ण विकास पर ध्यान देती हैं चाहे विद्युत हो, शिक्षा हो, पेयजल हो, स्वास्थ्य हो या स्वच्छता हर क्षेत्र में भाजपा ने विकास कार्यो में कोई कमी नहीं छोड़ी हैं। जनता से ही हमे समस्याओं के बारे में पता चलता हैं इसलिए हम जनता की सेवा के कारण आपके बीच आते रहते हैं। मंत्री भदेल ने जनता से अपील करी की विकास के कार्यो में आप सब भी सहयोग करे प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत हर क्षेत्र में कचरे लेने की गाड़ियों की व्यवस्था की गयी हैं कृपया अपने घर का कचरा उसमे ही डाले ।
घोषणाएँ
मंत्री भदेल ने वार्ड 28 के लोगो को के लिए विभिन्न घोषणाएँ भी की आने वाले समय में रावतो की बस्ती में 20 लाख की लागत से सीसी रोड का कार्य प्रारंभ होगा। साथ ही शालीमार कॉलोनी के लिए 30 लाख रुपये की लागत से पानी की पाइपलाइन स्वीकृत की गयी हैं, व शीघ्र ही उसका शिलान्यास किया जाएगा।
इस अवसर पर अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा(राज्यमंत्री) ने कहा की भाजपा एक मात्र ऐसा संगठन हैं जो विकास कार्यो के लिए जनता के बीच जाता हैं , भाजपा विकास का प्राय बन गयी हैं , भाजपा जो कहती हैं वो करती हैं। दक्षिण विधानसभा के वार्डो में बैठको के दौरान जो समस्या सुनने को मिली थी, उन समस्याओ के समाधान के लिए ही यह विकास कार्य हो रहे हैं।
भाजपा जिलाध्यक्ष श्री अरविंद यादव ने कहा की सरकार के 4 साल पूरे हो गए हैं , हर वार्ड में करोड़ के कार्य हो रहे हैं भाजपा सिर्फ विकास पर ध्यान केन्द्रित कर रही हैं। जनता भी सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर कार्य कर रही हैं, विकास का साथ दे रही हैं। इस विकास के क्रम को रुकने नहीं देना हैं भाजपा का साथ देना हैं। इस अवसर पर वार्ड पार्षद पिंकी गुर्जर ने सभी अतिथियो का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम में पूर्व सांसद श्री रासा सिंह रावत आदर्श मण्डल अध्यक्ष सोहन शर्मा, प्रभा शर्मा , हितेश डाबरिया, परमेश्वर गुर्जर सहित अन्य समस्त भाजपा कार्यकर्ता व क्षेत्रवासी उपस्थित थे। साथ ही मंत्री भदेल ने कार्यक्रम के पश्चात् राजकीय बालिका उच्च मध्यमिक विध्यालय आदर्श नगर का निरीक्षण किया। पूर्व में भी इस विद्यालय में मंत्री भदेल द्वारा बालिकाओ की शिक्षा के लिए विज्ञान विषय आरंभ करवाया था,व साथ ही इस विद्यालय में बालिकाओं के लिए 2 कक्षाओं का निर्माण करवाया था।
जलदय मंत्री विधानसभा क्षेत्र अजमेर दक्षिण में करेंगे जनसुनवाई
अजमेर 6 दिसम्बर 2017। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्री सुरेन्द्र जी गोयल कल दिनांक 7 दिसम्बर को सुबह 9 बजेे 9 नं. पेट्रोल पम्प नसीराबाद रोड स्थित जांगिड बैंक धर्मशाला में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की पेयजल समस्या संबंधी जनसुनवाई करेंगे। मंत्री भदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में आने वाली पेयजल संबंधी समस्याओ का निराकरण करेंगे साथ ही क्षेत्रवासियो से पेजयल संबंधी शिकायतो पर शीघ्र कार्यवाही कर समस्याओ का समाधान कर उन्हे राहत प्रदान की जावेगी।
मंत्री भदेल कल करेगी करोडो रुपये के विकास कार्यो का शिलान्यास
अजमेर 6 दिसम्बर 2017। अजमेर दक्षिण विधायक व महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल 7 दिसम्बर 2017 गुरुवार को सुबह 8ः30 बजे शिव मंदिर, भजनगंज, अजमेर में वार्ड 32 व 36 की मुख्य सडक की नालिया का शिलान्यास करेंगी। मंत्री भदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य सडक की सभी नालियां के साथ-साथ आस-पास की नालियो का निर्माण कार्य होगा। पूर्व में नालियां काफी छोटी व सकडी बनी हुई है जिससे बारिश के दिनो में नालियो के ओवरफ्लो होने पर नालियो का सारा गंदा पानी सडक के दोनो और फैल जाता है जिससे आने जाने वाले राहगीरो काफी समस्या का सामना करना पडता है।

error: Content is protected !!