प्रबंध निदेशक ने सुनी आमजन की समस्याएं

jansunwai1अजमेर, 11 दिसम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने सोमवार 11 दिसम्बर को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 25 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, मीटर संबंधी, कृषि कनेक्शन लेने हेतु पत्रावली जमा करवाने संबंधी, पोल हटवाने संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी, ऑडिट चार्ज संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।
प्रबंध निदेशक ने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में बिल संबंधी, नए कनेक्शन दिलवाने, पोल हटवाने संबंधी, मीटर बदलवाने संबंधी समस्याओं के तुरन्त समाधान के लिए टाटा पॉवर लि. एवं संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने ग्राम जवाजा के लम्बित घरेलू कनेक्शन देने के लिए आ रही अड़चन में 33 केवी लाइन के नीचे आवासीय कॉलोनी होने के कारण विद्युत कनेक्शन नहीं देने के लिए प्राप्त शिकायत के लिए संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर) को निर्देश दिए कि 33 केवी लाइन के नीचे बने हुए मकानों में जो आवेदक कनेक्शन लेना चाहते है उन्हें एक शपथ पत्रा लिया जाए जिसमें लिखा हो कि विद्युत कनेक्शन लेने के पश्चात् किसी भी प्रकार की दुर्घटना/जनहानि हो तो वह मेरी स्वयं की जिम्मेदारी है। इसके पश्चात् आवेदक को कनेक्शन दिया जाए।
जनसुनवाई के दौरान नसीराबाद क्षेत्रा के आवेदक जिसके विद्युत बिल में 51 हजार रूपए की राशि जुड़कर आने के संबंध में संबंधित अभियंता को विस्तृत जानकारी लेकर अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिए। गांव सूरजकुंड के उपभोक्ता श्री घासी जो पुष्कर उपखण्ड के अधीन क्षेत्रा में आता है उपभोक्ता के गलत रीडिंग का बिल जारी करने के कारण सहायक अभियंता पुष्कर को गलत रीडिंग को सुधार कर वास्तविक उपभोग का बिल आज ही जारी करने के निर्देश दिए। प्रबंध निदेशक ने गलत रीडिंग लाने व उपभोक्ता के कार्यालय में उपस्थित होने पर भी बिल में सुधार नहीं करने वाले दोषी कर्मचारियों को सख्त कार्यवाही करते हुए आरोप पत्रा देने के निर्देश दिए।
उन्होंने जनसुनवाई के दौरान श्रीनगर क्षेत्रा के उदयपुरकलां के मध्यम श्रेणी के उपभोक्ताआंे ने विद्युत बिल के साथ अतिरिक्त अमानत राशि को जमा करवाने, विद्युत आपूर्ति मंे बार-बार व्यवधान आने, बिल राशि जमा करवाने में आ रही परेशानी एवं संबंधित क्षेत्रा के लाइनमैन को विद्युत आपूर्ति में आ रहे व्यवधान में समय पर आपूर्ति में समाधान करने के लिए उपस्थित उद्यमकर्मियों को प्रबंध निदेशक ने बताया कि उत्पादन बढ़ने पर विद्युत उपभोग बढता है बढे हुए उपभोग के आधार पर अतिरिक्त अमानत राशि वसूली जाती है। जो उद्यमकर्मियों एवं अन्य श्रेणियों को जमा करवाना अनिवार्य है साथ ही निर्देश दिए कि विद्युत आपूर्ति में आ रहे व्यवधान व अन्य किसी भी प्रकार की समस्या के लिए संभागीय मुख्य अभियंता एवं संबंधित अधिकारी आगामी 14 दिसम्बर को उदयपुरकलां क्षेत्रा में बैठक कर समस्याओं का समाधान करें।
प्रबंध निदेशक ने जनसुनवाई के दौरान रूपनगढ़ के बीपीएल घरेलू कनेक्शन धारक उपभोक्ता के लम्बित समस्या का त्वरित गति से आज ही समाधान करने के संभागीय मुख्य अभियंता को निर्देश दिए। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान ग्राम नारेली के उपभोक्ता की लम्बित सतर्कता जांच में की गई निर्धारण राशि को 50 प्रतिशत राशि जमा कर समझौता समिति के माध्यम से निस्तारण करवाने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एम. बी. पालीवाल, अधीक्षण अभियंता (योजना) श्री डी. एन. जांगिड, अति. पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश सांखला, वरिष्ठ लेखाधिकारी (ऑडिट) डॉ. जितेन्द्र मकवाना, अधिशाषी अभियंता श्री मुकेश ठाकुर, सहायक अभियंता (आन्तरिक अंकेक्षक) श्री दीपक शर्मा उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के श्री मनीष जैन, श्री एस एस शेखावत, श्री रवि शर्मा भी उपस्थित थे।

मृत कर्मचारी की बेवा को चेक सौंपा
chequeनिगम के मृत कर्मचारी श्री अल्लानूर जो सहायक अभियंता (उपखण्ड-प्रथम) हजारी बाग के अधीन सहायक के पद पर कार्यरत थे उनकी पत्नी कमला को राजस्थान राज्य विद्युत बचत सहकारी साख समिति की ओर से सहायता राशि रूपए एक लाख का चेक प्रबंध निदेशक महोदय के द्वारा दिया गया।
इस मौके पर समिति के संस्थापक श्री रमणिक लाल जैन, अध्यक्ष श्री पंकज तंवर, उपाध्यक्ष श्री राजेन्द्र सांखला उपस्थित थे।

error: Content is protected !!