अजमेर उत्तर के कई वार्डों में होंगे जलदाय विभाग के विकास कार्य

शिक्षा राज्यमंत्री श्री देवनानी के प्रस्ताव पर करोड़ों रूपये के विकास कार्य स्वीकृत
अम्बे विहार एवं बीके कौल नगर में पाइप लाइन कार्य का शुभारम्भ

अजमेर, 18 फरवरी। राज्य सरकार ने अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र को पेयजल योजना सशक्तिकरण की सौगात दी है। शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी के प्रस्ताव पर अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डो में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के माध्यम से करोड़ों रूपये के विकास कार्य करवाए जाएंगे।

शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज अम्बे विहार एवं बीके कौल नगर में करीब 60 लाख रूपये की लागत से होने वाले पाइप लाइन कार्य का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के वार्डो में विभिन्न स्थानों पर जलदाय विभाग द्वारा पेयजल सप्लाई की पाइपलाइने बिछाई जाएगी।

श्री देवनानी ने कहा कि नृसिंह पुरा, माली मौहल्ला, फॉय सागर रोड, अलखनंदा कॉलोनी, होलीदड़ा, पंचशील नगर सी ब्लॉक, कृष्णा कॉलोनी, रीजनल कॉलेज तिराहे से सूर्या गली, लौगिया मौहल्ला, छतरी योजना ए ब्लॉक, हाथीभाटा, कमला बावड़ी, नया बाजार, चाणक्य पुरी वैशाली नगर, रातीडांग ईदगाह, बलदेव नगर, मालू का गोदाम के पास, गांधी नगर कुट्टी की टाल के पास, रावतों का मौहल्ला प्रगति नगर, नागफनी, मीठा नीम बड़बांव, गरीब नवाज कॉलोनी दरगाह रोड सहित शहर के विभिन्न हिस्सों में पाइप लाइनों का जाल बिछाया जा रहा है। इससे क्षेत्र की जनता को उच्च दबाव के साथ पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। इस अवसर पर महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत, अध्यक्ष श्री अरविन्द यादव, श्री विनीत पारीक, श्री राजकुमार ललवानी, स्थानीय पार्षद श्री ज्ञान सारस्वत सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

हाथीखेड़ा में 67 लाख के विकास कार्यो का लोकार्पण
विद्यार्थी अखबार पढ़ने की डाले आदत – श्री देवनानी
25.69 लाख के विकास कार्यो का शिलान्यास

अजमेर, 18 फरवरी। शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि विद्यार्थियों को सामान्य ज्ञान में अभिवृद्धि के लिए नियमित रूप से अखबार पढ़ने की आदत डालनी चाहिए। उन्होंने यह बात हाथीखेड़ा में विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण समारोह में कही।

श्री देवनानी ने शनिवार को हाथीखेड़ा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित समारोह में कहा कि वर्तमान समय प्रतियोगिता का है। विद्यार्थियों को सामान्य ज्ञान में वृद्धि करने के लिए समाचार पत्रों का नियमित अध्ययन करना चाहिए। समाचार पत्र पढ़ने की आदत विकसित होने से आधुनिक दुनिया के साथ चलने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विद्यार्थियों के सर्वार्गींण विकास के लिए कृतसंकल्पित हैं। कक्षा एक से 8वीं तक के विद्यार्थियों को मिड डे मिल में तीन दिन तक दूध उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही विभिन्न पुरस्कारों एवं प्रात्साहनाें से विद्यार्थियों को अधिक अंक लाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों से संकल्प दिलाया कि वे पढ़कर अजमेर, राजस्थान एवं देश का नाम रोशन करेंगे।

शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने शनिवार को हाथीखेड़ा पंचायत क्षेत्र में 67 लाख के विकास कार्यो का लोकार्पण व 25 लाख 69 हजार के विकास कार्यो का शिलान्यास किया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हाथीखेड़ा में रमसा के अन्तर्गत 23 लाख 69 हजार की राशि से तीन कक्षा कक्ष के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। बोराज भाटी की डांग फायसागर रोड़ में शोभाग के घर से कमला मेघवंशी के घर तक 5 लाख की तथा सीसी रोड से गोविन्द के मकान तक 8 लाख लागत से निर्मित सड़क का लोकार्पण किया। काजीपुरा फायसागर रोड़ में लक्की चौराहे पर डामर सडक से नारायण के मकान तक 10 लाख से निर्मित सड़क व डामर सडक से प्रभु पेमा के मकान तक 5 लाख से निर्मित सीसी रोड तथा भैरू मंदिर रोड पर 5 लाख से निर्मित पुलिया का लोकार्पण किया। साथ ही काजीपुरा में विधायक कोष से प्रदत्त 4 लाख से बालाजी मंदिर के पास हथाई में निर्मित खुला तिबारा निर्माण का भी लोकार्पण किया गया। हाथीखेडा में सम्पत के मकान से कमलेश के मकान तक 10 लाख की राशि से, डामर सडक से शंकरसिंह के गोदाम की ओर 10 लाख से तथा पुरानी पंचायत भवन से लालसिंह के मकान तक 10 लाख की राशि से निर्मित पक्की सडक का लोकार्पण किया तथा अटल सेवा केन्द्र के पास 2 लाख की राशि से निर्मित होने वाले महिला स्नानागार का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर जिला प्रमुख सुश्री वंदना नोगिया, श्रीनगर प्रधान श्रीमती सुनिता रावत, जिला परिषद सदस्य श्री शमशेर सिंह, पंचायत समिति सदस्य श्री शंकर सिंह रावत, स्थानीय सरपंच श्रीमती मतिया भाट, उपसरपंच श्री लाल सिंह सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!